Home » इंडिया » Bihar Election 2020: Choker Baba took pledge after cutting ticket from BJP, sacrificed food for lifetime
 

बिहार चुनाव 2020: BJP से कटा टिकट तो चोकर बाबा ने किया प्रण, जीवनभर नहीं ग्रहण करेंगे अन्न

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 October 2020, 8:55 IST

Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव में बहुत सारे प्रत्याशी टिकट न मिलने के बाद दूसरी पार्टी से टिकट लेकर मैदान में उतर रहे हैं. वहीं एक प्रत्याशी ऐसे हैं, जिन्हें टिकट नहीं मिला तो उन्होंने जीवनभर के लिए अन्न छोड़ने का निर्णय ले लिया. इन प्रत्याशी का नाम चोकर बाबा है. अबी तक चोकर बाबा भारतीय जनता पार्टी से विधायक रहे हैं.

भारतीय जनता पार्टी ने इस बार चोकर बाबा उर्फ शत्रुघ्न तिवारी को छपरा के अमनौर विधानसभा क्षेत्र से टिकट काट दिया. इसके बाद उन्होंने जीवनभर अन्न छोड़ने का प्रण ले लिया. बीजेपी ने उनका टिकट काटा तो उन्होंने निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरने का भी निर्णय लिया है. इसके अलावा उन्होंने प्रण किया है कि वे जीवनभर सिर्फ फलाहार ही करेंगे. 

भाजपा से टिकट कटने से चोकर बाबा काफी नाराज भी हैं. उन्होंने कहा कि वह जनता के आदेश पर निर्दलीय चुनाव मैदान में उतर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें जनता ने महापंचायत कर चुनाव लड़ने का आदेश दिया है. टिकट कटने पर उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना भी साधा है.

बिहार चुनाव 2020: तीनों चरणों के मतदान तक जारी नहीं कर सकते EXIT POLL, चुनाव आयोग के सख्त निर्देश

चोकर बाबा ने कहा कि वह इस सीट से सीटिंग विधायक थे तथा चुनाव की तैयारी कर रहे थे. उन्होंने बाढ़ के दौरान बिहार के लोगों की जमकर मदद की. इस दौरान उन्होंने हजारों लोगों को भोजन कराया है. इससे उनकी लोकप्रियता काफी बढ़ गई है. चोकर बाबा ने आरोप लगाया कि भाजा सांसद राजीव प्रताप रूडी को उनकी लोकप्रियता हजम नहीं हुई. इस कारण उनका टिकट उन्होंने कटवा दिया.

जबकि इस मामले में बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी का कहना है कि वह किसी का टिकट न तो कटवाते हैं और न ही किसी को टिकट दिलवाते हैं. रूडी ने कहा कि चोकर बाबा का टिकट काटने का फैसला पार्टी हाईकमान का होता है.

पश्चिम बंगाल: दीदी के गढ़ में PM मोदी करेंगे दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन, 22 अक्टूबर को होंगे शामिल

बिहार चुनाव 2020: राष्ट्रपति चुनाव भी लड़ चुके हैं लालू प्रसाद यादव, इस बार दो सीट से आजमा रहे किस्मत

First published: 16 October 2020, 8:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी