Home » इंडिया » Bihar Election 2020: Jitan Ram Manjhi party HAM declared all his 7 candidates
 

बिहार चुनाव 2020: NDA में शामिल जीतन राम मांझी ने अपने सभी 7 प्रत्याशियों के नाम किए घोषित

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2020, 14:31 IST

Bihar Eleciton 2020: बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखें घोषित होने के बाद सभी पार्टियां अपने-अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर रही हैं. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी(Jitan Ram Manjhi) ने भी अपनी पार्टी के सभी 7 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. जीतन राम मांझी स्वयं इमामगंज विधानसभा सीट से चुनाव लडे़ेगी.

बता दें कि जीतन राम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) ने महागठबंधन का साथ छोड़कर एक बार फिर एनडीए का दामन थाम लिया है. उन्हें एनडीए से बंटवारे में 7 विधानसभा सीटें मिली हैं. इस तरह हम पार्टी ने बिहार विधान सभा चुनाव के लिए अपने सभी 7 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है.

हम पार्टी ने जीतन राम मांझी की समधिन ज्योति देवी को बाराचट्टी से टिकट दिया है. इसके अलावा हम पार्टी ने उनके दामाद देवेंद्र मांझी को मखदुमपुर सीट से टिकट दिया है. इसके अलावा हम पार्टी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी को इमामगंज विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा कुटुम्बा से श्रवण भुईंयां, कस्बा से राजेंद्र यादव, सिकन्दरा से प्रफुल्ल मांझी, टेकारी से अनिल कुमार को टिकट दिया गया है.

बिहार विधानसभा चुनाव: NDA के आगे कहीं नहीं टिकता महागठबंधन, आंकड़ों से जानें कौन मारेगा बाजी

बता दें कि बिहार की 243 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को मतदान होगा. बिहार विधानसभा चुनाव के रिजल्ट 10 नवंबर को आएंगे. खबर है कि 243 सीटों में से एनडीए में सीट बंटवारा हो गया है. इसमें भारतीय जनता पार्टी के खाते में 121 सीटें आई हैं. वहीं जेडीयू को 122 सीटें दी गई हैं. जेडीयू को अपने कोटे से 7 सीटें हम पार्टी को देनी पड़ी हैं.

गौरतलब है कि आरजेडी ने भी अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. आरजेडी ने 27 सीटों के प्रत्याशी की पहली लिस्ट जारी की है. बड़ी बात यह है कि इन प्रत्याशियों में यादव प्रत्याशियों का बोलबाला है. आरजेडी ने जिन 27 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित किए हैं, उनमें 10 सीटों पर यादवों को टिकट दिया गया है. 

बिहार चुनाव से पहले रामविलास पासवान के दिल का हुआ ऑपरेशन, चिराग पासवान ने किया ये ट्वीट

Bihar Elections 2020: BJP ने पार्टी संगठन में किया बड़ा बदलाव, कई नए चेहरों को मिली बड़ी जिम्मेदारी 

First published: 6 October 2020, 14:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी