Home » इंडिया » Bihar Election 2020: Lalu Prasad Yadav granted bail in Chaibasa Treasury case
 

बिहार चुनाव से पहले लालू प्रसाद यादव को मिली जमानत, फिर भी रहना होगा जेल में

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 October 2020, 12:52 IST

Bihar Election 2020: बिहार चुनाव से पहले पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाईकोर्ट ने जमानत दे दी है. हालांकि उन्हें अभी भी जेल में ही रहना पड़ेगा. झारखंड हाईकोर्ट ने शुक्रवार को लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई की. इसके बाद चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू यादव को जमानत दे दी.

हालांकि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री को अभी जेल में ही रहना पड़ेगा, दरअसल दुमका कोषागार मामला अभी भी लंबित है. इस मामले में अभी उनको जमानत नहीं मिली है. लालू यादव को रांची की सीबीआई अदालत ने चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में 5 साल की सजा सुनाई है. लालू यादव ने जमानत याचिका में कहा था कि उन्होंने अपनी आधी सजा काट ली है. इसके आधार पर उन्हें जमानत दे देनी चाहिए.

लालू यादव ने जमानत याचिका में अपनी बीमारी का भी हलावा दिया था. 11 सितंबर को लालू यादव की जमानत याचिका की सुनवाई के दौरान CBI ने इसका विरोध किया था. सीबीआई ने कहा था कि लालू यादव को चार मामले में सजा सुनाई गई है. इन सभी मामलों की अलग-अलग सजा चल रही है.

Bihar Assembly Election: बिहार चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची में 27 नाम

सीबीआई ने कहा कि अदालत जब तक सभी सजा को एक साथ चलने का आदेश नहीं देती, तब तक अलग-अलग सजा ही चलेगी. इससे पहले राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव उनसे मुलाकात करने रिम्स में पहुंचे थे. माना जा रहा है कि भोला यादव उनसे राजद के सिंबल पर हस्ताक्षर लेने के लिए गए थे. फिर वह किसी से भी बिना बात किए रिम्स से निकल गए थे. इसके बाद कई तरह की अटकलें लगाई जाने लगी थीं.

बिहार चुनाव 2020: मुकेश साहनी को तेजस्वी ने भाव नहीं दिया, BJP ने 11 सीट देकर खोली राजनीतिक किस्मत

Bihar Assembly Election: पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को नहीं मिला JDU से टिकट, बोले- बिहार की जनता को मेरा जीवन समर्पित है

First published: 9 October 2020, 12:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी