Home » इंडिया » Bihar Election 2020: PM Modi's rally in Lalu family stronghold, Tejashwi Yadav asked these questions
 

बिहार चुनाव 2020: लालू परिवार के गढ़ में PM मोदी की रैली, तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री से पूछे ये सवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 November 2020, 10:55 IST

Bihar Election 2020: बिहार चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जोर-जोर से प्रचार में लगी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बिहार चुनाव को लेकर प्रचार में लगे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लालू यादव के गढ़ में प्रचार करने जा रहे हैं. इससे पहले राज्य के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी से कुछ सवाल पूछे हैं.

पीएम मोदी के दौरे को लेकर तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, "आदरणीय प्रधानमंत्री जी चूंकि आज बिहार के चुनावी दौरे पर आ रहे है तो बिहारवासियों को आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि वो सकारात्मकता के साथ केवल और केवल बिहार और बिहारवासियों के जीवन व बेहतरी से संबंधित ज्वलंत मुद्दों, समस्याओं और उनके कार्यकाल में हुए निवारण पर अपना मंतव्य रखेंगे."

तेजस्वी यादव ने इसके अलावा कहा है कि प्रधानमंत्री जी वह बिहार की बेहतरी तथा विकास से जुड़े निम्नलिखित सवाल पूछना चाहता हूं. उन्होंने सवाल पूछा कि प्रधानमंत्री मोदी बताएं कि नल जल योजना पर लगातार शोर मचाने वाली बिहार की डबल इंजन सरकार कुल बजट का केवल 4% ही जल आपूर्ति व सैनिटेशन पर क्यों खर्च करती है? इसके आगे उन्होंने पूछा कि उस 4% का भी 70 फ़ीसदी हिस्सा भ्रष्टाचार की भेंट क्यों चढ़ जाता है?

तेजस्वी यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री जी बताएं कि राज्य के युवाओं को Ph.D, MBA, Engineering, MCA करने के बाद भी माली तथा चपरासी बनने के लिए फॉर्म क्यों भरना पड़ता है? उन्होंने पूछा कि पीएम मोदी इस सवाल का जवाब दें कि बिहार बेरोजगारी का केंद्र क्यों है? बिहार में डबल इंजन सरकार में रिकॉर्डतोड़ बेरोजगारी दर 46.6% क्यों है? 

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू यादव के गढ़ छपरा (Chapra) में आज रैली की. छपरा की जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले चरण के मतदान से साफ-साफ नजर आ रहा है कि एनडीए की सरकार दोबारा बिहार में बन रही है. पीएम मोदी ने कहा कि पहले चरण के मतदान में आपने एनडीए को भारी समर्थन दिया है, मैं उसका अभिनंदन करता हूं. 

CM योगी ने मंच से कहा- 'लव जिहाद' चलाने वाले नहीं सुधरे तो शुरू होगी 'राम नाम सत्य है' की यात्रा

दीवाली पर घर जाने वालों के लिए बहुत बुरी खबर, रद्द हो गई हैं कई फेस्टिवल और स्पेशल क्लोन ट्रेनें

First published: 1 November 2020, 10:55 IST
 
अगली कहानी