Home » इंडिया » Bihar Election 2020: Upendra Kushwaha will join NDA? Nitish Kumar gave this answer
 

Bihar Election 2020: पूछा गया कि क्या NDA में शामिल होंगे उपेंद्र कुशवाहा? नीतीश कुमार ने दिया ये जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2020, 10:30 IST

Bihar Elections 2020: चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तारीखों का ऐलान कर दिया है. बिहार विधानसभा चुनाव का मतदान तीन चरणों में 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को होगा. वहीं चुनाव के नतीजे 10 नवंबर को आएंगे. इसे लेकर सारी पार्टियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है.

चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही बिहार में राजनीतिक हलचल तेज हाे गई है. टिकट की दावेदारी के साथ  कई बड़े नेता गठबंधन बदलने को तैयार हैं. खबर आ रही है कि रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुश्वाहा महागठबंधन छोड़कर एनडीए में शामिल हो सकते हैं. इस बारे में नीतीश कुमार से जब पत्रकारों ने सवाल किया तो उन्होंने जवाब में कहा कि उन्हें कोई जानकारी नहीं है.

बिहार विधानसभा चुनाव: NDA के आगे कहीं नहीं टिकता महागठबंधन, आंकड़ों से जानें कौन मारेगा बाजी

वहीं उन्होंने जीतन राम मांझी पर साफ करते हुए कहा कि वह महागठबंधन से अलग होकर एनडीए का हिस्सा बने हैं. जब उनसे एनडीए में सीटों के बंटवारे पर सवाल किया गया तो मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी एनडीए में सीटों के बंटवारे पर कोई निर्णय नहीं हुआ है. उन्होंने बताया कि इस पर बात चल रही है और जल्द ही सीटों का बंटवारा हो जाएगा. 

नीतीश कुमार ने कहा कि तीन चरणों के चुनाव में हम लोगों के पास अब ज्यादा समय नहीं बचा है, इसलिए कम समय में हमें सारे काम करने होंगे. वहीं जब नीतीश कुमार से लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान के बाबत सवाल पूछा गया तो कई बार सवाल पूछने के बाद भी उन्होंने खुलकर कुछ नहीं कहा.

जब उनसे पत्रकारों ने पूछा कि क्या मांझी एनडीए में आ गए हैं तो लोजपा की अब जरूरत नहीं है? तो मुख्यमंत्री ने इस पर सिर्फ इतना कहा कि ऐसी बात नहीं है. इसके अलावा नीतीश कुमार ने अपने कामों को गिनाया और कहा कि चुनाव के पहले हमने जो भी वादे किए थे, उसे पूरा करके दिखाया है. उन्होंने याद दिलाया कि साल 2015 में चुनाव से पहले उन्होंने सात निश्चय किया था. हमारा गठबंधन बदलने के बाद भी हमने सात निश्चय को पूरा किया.

नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी सरकार ने को ई भी काम पेंडिंग नहीं छोड़ा है. हालांकि कुछ हिस्सा बचा जरूर है, जो अक्टूबर 2020 तक पूरा हो जाएगा. नीतीश कुमार ने कहा कि इन 15 सालों में उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य, पुल, सड़क, बिजली आदि के लिए काम किया और सभी क्षेत्र के लिए विकास किया. चाहे कोई कुछ भी बोले लेकिन हम अपना काम करते रहे हैं.

SP Balasubrahmanyam Death: मशहूर सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन, कोरोना को दे दी थी मात लेकिन..

Bihar Elections 2020: बिहार चुनाव की तारीखों को ऐलान, 28 अक्टूबर, 3 और 7 नवंबर को मतदान

First published: 26 September 2020, 10:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी