Home » इंडिया » Bihar Election 2020: Why LJP separated from NDA, Amit Shah said this about Chirag Paswan
 

बिहार चुनाव 2020: NDA से क्यों अलग हुई LJP, अमित शाह ने चिराग पासवान को लेकर कह दी ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 October 2020, 10:35 IST

Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव में चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानि एनडीए से अलग हो गई है. देश के गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पहली बार इस पर अपनी चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने बताया कि यह चिराग पासवान का निजी फैसला था. अमित शाह ने कहा कि नीतीश कुमार ही राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे.

अमित शाह ने एनडीए से लोजपा (LJP) के अलग होने का कारण बताते हुए कहा कि NDA में LJP को बनाए रखने के लिए पर्याप्त संख्या में सीटें ऑफर की गई थी. इसे लेकर एलजेपी मुखिया चिराग पासवान से कई बार बात भी हुई, लेकिन उन्होंने बात नहीं मानी. इसके बाद लोजपा NDA गठबंधन से अलग हो गई.

एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में अमित शाह ने कहा कि एनडीए से अलग होने का फैसला खुद चिराग पासवान का था, हमारा नहीं. चिराग पासवान से कई बार बातचीत हुई और उन्हें कई बार प्रस्ताव दिया गया लेकिन उनसे अंतिम में बात नहीं बन पाई. अमित शाह ने कहा कि चिराग पासवान 2015 विधानसभा चुनाव की तरह सीटें चाहते थे.

बिहार सरकार में मंत्री कपिलदेव कामत का कोरोना से निधन, नीतीश कुमार ने जताया शोक

अमित शाह ने इसके आगे कहा कि लोजपा के जाने के बाद बिहार में एनडीए में अब JDU, BJP, VIP और HUM चार ही पार्टियां हैं. इन सबका मजबूत गठबंधन है और हम दो-तिहाई बहुमत के साथ जीतकर सरकार बनाएंगे. उन्होंने कहा कि ये चारों पार्टियां एक-दूसरे को जिताने के लिए मेहनत कर रही हैं.

वहीं जब अमित शाह से पूछा गया कि यदि बिहार में BJP की सीटें JDU से ज्यादा आ जाती हैं तो क्या तब उनकी पार्टी मुख्यमंत्री पद पर दावेदारी करेगी. इस पर अमित शाह ने जवाब देते हुए कहा कि कोई अगर, मगर वाली बात नहीं है. हमने पहले ही कहा है कि नीतीश कुमार ही बिहार के अगले मुख्यमंत्री होंगे. उन्होंने कहा कि इसकी हमने सार्वजनिक घोषणा की है और इसे लेकर हम प्रतिबद्ध हैं.

बिहार चुनाव 2020: PM मोदी करेंगे 12 रैलियां, सबसे पहले इन जिलों में करेंगे रैली को संबोधित

बिहार चुनाव 2020: BJP से कटा टिकट तो चोकर बाबा ने किया प्रण, जीवनभर नहीं ग्रहण करेंगे अन्न

First published: 18 October 2020, 10:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी