Home » इंडिया » Bihar Elections 2020: Ex DGP Gupteshwar Pandey meets CM Nitish Kumar in JDU office
 

Bihar Elections 2020: पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडे ने CM नीतीश से की मुलाकात, JDU में हो सकते हैं शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2020, 16:04 IST

Bihar Elections 2020: बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. इस बीच बिहार के पूर्व डीजीपी (DGP) गुप्तेश्वर पांडे (Gupteshwar Pandey) ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(Nitish Kumar) से मुलाकात की है. बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक ने जेडीयू दफ्तर जाकर मुख्यमंत्री से मुलाकात की है.

माना जा रहा है कि गुप्तेश्वर पांडेय जल्द ही सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) में शामिल हो सकते हैं. कुछ दिन पहले ही गुप्तेश्वर पांडे ने राज्य के डीजीपी के पद से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) ले ली है. इसके बाद से ही उनके जेडीयू पार्टी ज्वाइन करने की खबरें चली आ रही हैं. माना जा रहा है कि वह जेडीयू से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं.

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबरों के मुताबिक, पूर्व डीजीपी ने शनिवार को राज्य के सीएम से मिलने का समय मांगा था. इसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें जनता दल यूनाइटेड के दफ्तर ही बुला लिया. पार्टी दफ्तर में दोनों की मुलाकात हुई, हालांकि गुप्तेश्वर पांडे ने जेडीयू में शामिल होने की खबरों पर कोई चर्चा नहीं की.

मीडिया के लोगों ने मुलाकात के बाद जब उनसे सवाल पूछा कि वह किस क्षेत्र से विधानसभा का चुनाव लड़ने जा रहे हैं तो पूर्व डीजीपी ने इस पर कहा कि उन्होंने अभी कोई फैसला नहीं लिया है. हालांकि माना जा रहा है कि वह बक्सर से विधानसभा का चुनाव लड़ सकते हैं. गुप्तेश्वर पांडे उस समय सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत मौत के मामले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती पर औकात से जुड़ी टिप्पणी की थी.

बता दें कि चुनाव आयोग ने एक दिन पहले ही बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तारीखों का ऐलान किया है. बिहार विधानसभा चुनाव का मतदान तीन चरणों में होगा. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बताया था कि पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर, दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर और तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा. वहीं चुनाव का रिजल्ट 10 नवंबर को आएगा.

दिल्ली में विकसित देशों की तर्ज पर 24 घंटे आएगा साफ पानी, नहीं होगा निजीकरण - केजरीवाल

CM योगी को मिली थी मुख्तार अंसारी को न छोड़ने पर जान से मारने की धमकी, आरोपी गिरफ्तार

First published: 26 September 2020, 15:59 IST
 
अगली कहानी