Home » इंडिया » Bihar Elections 2020: Pushpam Priya released candidates name for 40 seats, herself contest from two seats
 

Bihar Elections 2020: पुष्पम प्रिया ने 40 सीटों के लिए जारी किए उम्मीदवारों के नाम, खुद दो सीटों से लड़ेंगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2020, 12:09 IST

Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुष्पम प्रिया की पार्टी प्लूरल्स ने 40 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है. खुद को बिहार का सीएम उम्मीदवार बताकर सुर्खियों में आई पुष्पम प्रिया चौधरी खुद दो सीटों से विधानसभा चुनाव लड़ेंगी. इसके अलावा उन्होंने अपनी पार्टी के 40 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की.

पुष्पम प्रिया चौधरी खुद के 2 सीटों से चुनाव लड़ने की घोषणा पहले ही कर चुकी हैं. वह अपनी पार्टी प्लूरल्स की मुख्यमंत्री उम्मीदवार हैं. पुष्पम प्रिया खुद मधुबनी जिले के बिस्फी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी. उन्होंने पहले बताया था कि वह मगध क्षेत्र और मिथिला क्षेत्र से विधानसभा की उम्मीदवार होंगी.

पुष्पम प्रिया ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी थी और लिखा था, "प्लुरल्स पोल कमेटी की अनुशंसा पर मैं बिहार की जीवनदायिनी गंगा के उत्तर-तट अवस्थित मिथिला में कला, संस्कृति, भाषा और समरसता के केंद्र मधुबनी ज़िले के बिस्फी विधानसभा क्षेत्र से प्लूरल्स पार्टी की उम्मीदवार होउंगी. यह क्षेत्र मैथिल गर्व के सिरमौर और मैथिली कवि-कोकिल महाकवि विद्यापति की जन्मस्थली है."

Corona Virus Update: दुनियाभर में अब तक 10 लाख 41 हजार से ज्यादा लोगों की मौत, 3.53 करोड़ लोग कोविड पॉजिटिव

बता दें कि प्लूरल्स पार्टी ने अपने 40 उम्मीदवारों की सूची सोशल मीडिया पर जारी की है. पहले चरण के चुनाव के लिए बाकी बचे 31 उम्मीदवारों का नाम अगले 24 घंटे में जारी करने की बात कही गई है. पुष्पम प्रिया चौधरी ने पार्टी के सभी उम्मीदवारों को भविष्य की शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि वह सभी बिहार को बदलने की शुरुआत करने जा रहे हैं.

सबसे खास बात है कि प्लूरल्स पार्टी ने अपनी सूची में सभी उम्मीदवारों की जाति भी बताई है. इस सूची में जाति वाले सेक्शन में उनकी जाति तथा उनके प्रोफेशन का भी जिक्र किया गया है. प्लूरल्स पार्टी के उम्मीदवारों की सूची में सोशल एक्टिविस्ट, लॉयर, प्रोफेसर, टीचर, डॉक्टर, इंजीनियर, बिजनेसमैन तथा किसान और हाउस वाइफ शामिल हैं.

पुष्पम प्रिया ने सोशल मीडिया पर लिखा, "बिहार चुनाव में अपने 243 साथियों के साथ सफल होकर वह मिथिला संस्कृति के वैभव की वापसी कराएंगी. इसके अलावा बिहार को साल 2025 तक भारत में नम्बर वन और साल 2030 तक दुनिया के श्रेष्ठ जगहों में से एक बनाएंगी. इसे लेकर वह कृतसंकल्पित हैं. उन्होंने कहा कि यह मिथिला और बिहार की वापसी का दशक है.

Bihar Election 2020: दलित नेता की हत्या के आरोप में तेजस्वी और तेज प्रताप यादव पर FIR दर्ज

Cyclone in October 2020: 9 अक्टूबर के बाद देश के इन राज्यों में तबाही मचाने आ रहा है चक्रवाती तूफान

First published: 5 October 2020, 11:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी