Home » इंडिया » Bihar Elections 2020: RLSP breaks ties with UPA, will form third front with Mayawati
 

Bihar Elections 2020: RLSP ने UPA से तोड़ा नाता, मायावती के साथ मिलकर बनाया तीसरा मोर्चा

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 September 2020, 17:23 IST

Bihar Elections 2020: चुनाव आयोग ने बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी चुनावी रणनीति चलनी शुरू कर दी है. इस बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा  की पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) ने यूपीए (UPA) से अपना नाता तोड़ लि या है.

उपेन्द्र कुशवाहा ने महागठबंधन से अलग होने के बाद बिहार में नया गठबंधन तैयार किया है. कुशवाहा ने पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मायावती की बीएसपी के साथ गठबंधन करने का ऐलान किया है. इस गठबंधन में रालोसपा, बसपा के अलावा जनवादी पार्टी सोशलिस्ट पार्टी भी शामिल हुआ. इसके साथ ही बिहार की राजनीति में एक और नए गठबंधन का उदय हुआ.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के अध्यक्ष संजय चौहान ने बिहार बीएसपी के प्रभारी रामजी सिंह गौतम से मुलाकात की. उपेन्द्र कुशवाहा ने लोजपा प्रमुख चिराग पासवान को भी इस गठबंधन के साथ आने का न्योता दिया. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि हमारे गठबंधन में जो भी आना चाहें, उन सबका स्वागत है. 

इस मौके पर बीएसपी के बिहार प्रभारी रामजी गौतम ने कहा कि यूपी की बीएसपी जैसी बिहार में भी सरकार बनाई जाएगी. जिस तरह मायावती ने यूपी में सरकार चलाई है, बिहार में वैसी ही सरकार बनाई जाएगी. उन्होंने कहा कि बिहार में उनके गठबंधन की सरकार आने के बाद अपराध पूरी तरह खत्म किया जाएगा.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उपेंद्र कुशवाहा ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने 15 सालों में बिहार को रसातल में पहुंचा दिया. इस वजह से बिहार को नीतीश कुमार से मुक्त करना जरूरी. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने 15 साल सिर्फ कुर्सी बचाने में लगाए.

Bye Polls 2020: चुनाव आयोग ने 12 राज्यों की 57 सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का किया ऐलान

ट्रैक्टर जलाने को लेकर भड़के PM मोदी, कहा- जिन उपकरणों की पूजा करता है किसान, उसे आग लगा दी

First published: 29 September 2020, 17:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी