Home » इंडिया » Bihar Elections 2020: Yadav candidates in first list of RJD, leaders relatives also have place
 

Bihar Elections 2020: RJD की पहली लिस्ट में यादवों को जमकर मिला टिकट, नेताओं के बेटों को खास तवज्जो

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2020, 11:55 IST

Bihar Assembly Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को है. इस बीच लालू यादव की पार्टी आरजेडी ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. आरजेडी संसदीय बोर्ड की बैठक में 27 सीटों के प्रत्याशी की पहली लिस्ट जारी हो गई है. बड़ी बात यह है कि इन प्रत्याशियों में यादवों का बोलबाला है. 

तेजस्वी यादव पिछले कुछ समय से लगातार कहते आ रहे हैं कि आरजेडी अब सिर्फ मुस्लिमों और यादवों की ही पार्टी नहीं रह गई है. वह कहते आ रहे हैं कि आरजेडी A-Z पार्टी है. लेकिन आरजेडी ने अपनी पहली लिस्ट में जो 27 सीटें कन्फर्म की है, उनमें 10 सीटों पर यादवों को टिकट दिया गया है. इसके अलावा पार्टी ने अपने नेताओं के बेटे-बेटियां तथा पत्नियों को भी कई सीटों में खास तवज्जो दी है. 

आरजेडी ने अपने प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह को रामगढ़ से टिकट दिया है. इसके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री जय प्रकाश यादव की बेटी दिव्या प्रकाश यादव को तारापुर विधानसभा सीट से टिकट दिया है. इसके अलावा उनके भाई विजय प्रकाश को जमुई विधानसभा सीट से आरजेडी का टिकट दिया है.

बिहार विधानसभा चुनाव: NDA के आगे कहीं नहीं टिकता महागठबंधन, आंकड़ों से जानें कौन मारेगा बाजी

आरजेडी ने पार्टी से पूर्व सांसद शिवानंद तिवारी के बेटे राहुल तिवारी को शाहपुर विधानसभा सीट से टिकट दिया है. इसके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री कांति सिंह के बेटे ऋषि सिंह को ओबरा विधानसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है. इसके अलावा आरजेडी ने बागियों को भी टिकट दिया है. पूर्व विधायक राजबल्लभ यादव की पत्नी विभा देवी को आरजेडी ने नवीनगर विधानसभा सीट से टिकट दिया है.

इसके अलावा अरुण यादव की पत्नी किरण देवी को संदेश विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. पार्टी ने विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी को भी टिकट दिया गया है. इसके अलावा हाल ही में उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी छोड़कर आए भूदेव चौधरी को आरजेडी ने धोरैया विधानसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है.

बिहार चुनाव से पहले रामविलास पासवान के दिल का हुआ ऑपरेशन, चिराग पासवान ने किया ये ट्वीट

Bihar Elections 2020: BJP ने पार्टी संगठन में किया बड़ा बदलाव, कई नए चेहरों को मिली बड़ी जिम्मेदारी 

First published: 6 October 2020, 10:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी