Home » इंडिया » Bihar Elections: PM Narendra Modi says Nitish Kumar played big role to make new Bihar
 

PM मोदी ने नीतीश कुमार को बताया परफेक्ट मैन, कहा- नया बिहार बनाने में निभाई बड़ी भूमिका

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2020, 14:58 IST

Bihar Assembly Elections: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बिहार के लिए कई परियोजनाओं की शुरुआत की. इस मौके पर उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने नए बिहार को बनाने में एक बड़ी भूमिका निभाई है.

प्रधानमंत्री मोदी ने नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि बिहार कई सालों तक विकास के मामले में काफी पीछे था. कुछ साल पहले जब उन्होंने बिहार के लिए विशेष पैकेज की घोषणा की थी, तो उसमें राज्य के इंफ्रास्ट्रक्चर पर बहुत फोकस था. नीतीश कुमार ने नए बिहार की दिशा में काम किया और सबके उद्देश्य में बड़ी भूमिका निभाई. 

पीएम मोदी ने कहा कि एक समय सड़क संपर्क, इंटरनेट कनेक्टिविटी जैसे विषयों को लेकर बिहार में चर्चा नहीं की जाती थी. इसके अलावा अपनी भौगोलिक परिस्थिति के कारण बिहार के सामने कई चुनौतियां थीं. लेकिन नीतीश कुमार बिहार को काफी आगे लेकर गए. 

पीएम मोदी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए NDA के चेहरे के तौर पर नीतीश कुमार के नाम का समर्थन किया. उन्होंने कहा कि एक जमाने में बिहार में LPG गैस कनेक्शन संपन्न लोगों की निशानी होता थी. गैस कनेक्शन के लिए लोगों को काफी सिफारिशें लगवानी पड़ती थीं. लेकिन अब बिहार में बहुत कुछ बदल चुका है. 

पीएम मोदी ने कहा कि देश के साथ अब बिहार उस दौर से निकल रहा है कि एक पीढ़ी काम शुरू होते देखती थी और दूसरी पीढ़ी उसे पूरा होते. उन्होंने कहा कि बिहार समेत पूरे पूर्वी भारत में सामर्थ्य और  प्राकृतिक संसाधनों की कोई कमी नहीं है. आज देश के अनेकों शहरों में CNG पहुंच रही है. बिहार के लोगों को भी ये सुविधाएं उतनी ही आसानी से मिलनी चाहिए. 

पूर्व केंद्रीय मंत्री और RJD नेता रहे रघुवंश प्रसाद का निधन, दिल्ली AIIMS में ली आखिरी सांस

अमित शाह की तबियत को लेकर AIIMS ने दी बड़ी अपडेट, स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद देर रात हुए हैं भर्ती

First published: 13 September 2020, 14:58 IST
 
अगली कहानी