Home » इंडिया » Bihar Flood BJP MP Ram Kripal Yadav falls into the water after the makeshift boat
 

बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने जा रहे सांसद रामकृपाल यादव डूबते-डूबते बचे, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 October 2019, 11:11 IST

बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के कई इलाकों में बाढ़ ने कहर बरपा दिया है. जिसके चलते लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हैं. एनडीआरएफ के जवान लोगों को निकालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. वहीं राजनैतिक पार्टियों के तमाम नेता भी बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर लोगों को मदद पहुंचाने का आश्वासन दे रहे हैं.

बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव भी बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने पहुंचे थे. इस दौरान उनके साथ एक हादसा हो गया और वह बाढ़ के पानी में डूबते-डूबते बच गए. इस घटना का एक वीडियो न्यू एजेंसी एएनआई ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है.

दरअसल, बुधवार को बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव रात में दरधा नदी में डूबने से बच गए. घटना के वक्त वह 'जुगाड़ की नाव' में चढ़ रहे थे, बताया जाता है कि नाव में फोटो शूट कराने के दौरान अचानक उनका संतुलन बिगड़ गया और वह 12 फीट की गहराई में जा गिरे. हालांकि ग्रामीणों की मुश्तैदी के चलते उनकी जान बच गई. वरना बड़ा हादसा हो सकता था.

सांसद का कहना है कि वह तैरना भी नहीं जानते तो डूब जाते. वह अपने संसदीय क्षेत्र का भ्रमण करने गए थे. रामकृपाल यादव का कहना है कि अनुमंडल पदाधिकारी भ्रमण की सूचना देने के बावजूद नहीं आए. साथ ही प्रशासन ने भी नाव उपलब्ध नहीं कराई. उनका कहना है कि दर्जनों गांवों के घर-घर में तीन-चार फीट पानी भर गया है. लोग परेशान है और जिलाधिकारी फोन तक नहीं उठा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक, पाटलिपुत्र से बीजेपी के सांसद रामकृपाल यादव बाढ़ पीडि़तों के बीच दवा वितरण के लिए पहुंचे थे. वे अपने समर्थकों के साथ टायर से बनी जुगाड़ की एक नाव पर चढ़ रहे थे. इसी दौरान उनका संतुलन बिगड़ गया और वे छपाक से नदी में जा गिरे. रामकृपाल यादव के पानी में गिरते ही अफरातफरी मच गई. उसके बाद उनके समर्थकों ने उन्‍हें पानी से निकाल लिया. इसके बाद लोगों की जान में जान आई. बताया जाता है कि समर्थकों के साथ ही रामकृपाल यादव वहां से लौट आए.

रामलीला में परशुराम बने बीजेपी सांसद मनोज तिवारी, कही ये बड़ी बात

First published: 3 October 2019, 11:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी