Home » इंडिया » Bihar Flood: IAF helicopter drops relief materials in flood affected area of Rajendra Nagar, Patna
 

Video: बाढ़ के कहर में फंसे लोगों के लिए खुदा बने IAF के जवान, हेलीकॉप्टर से पहुंचाया राशन-पानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 October 2019, 13:30 IST

बिहार में पिछले चार दिनों से हो रही लगातार बारिश से बाढ़ का कहर जारी है. राज्य में बाढ़ से अब तक 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. पूरा बिहार बाढ़ की चपेट झेल रहा है, वहीं भारतीय सेना के जवान अपनी जान पर खेलकर बाढ़ पीड़ितो की मदद पहुंचाने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक ऐसा ही वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि भारतीय वायुसेना के जवान हेलीकॉप्टर से बाढ़ पीड़ितों को राशन पानी पहुंचा रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी एयरफोर्स से मदद की गुहार लगाई थी.

बता दें कि राजधानी पटना समेत राज्य के ज्यादातर इलाके बाढ़ में डूबे हुए हैं. जलमग्न इलाकों में राहत और बचाव कार्य जारी हैं. केंद्र सरकार ने वायुसेना के दो हेलीकॉप्टर राहत एवं बचाव के लिए उपलब्ध कराए हैं. इन हेलीकॉप्टर्स से पानी से घिरे लोगों को खाने के पैकेट पहुंचाए जा रहे हैं. हालांकि प्रभावित इलाकों में पीने का पानी अभी तक उपलब्ध नहीं हो पा रहा है.

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बताया कि पटना में सीवर सिस्टम में गड़बड़ी है, इस कारण बाढ़ की समस्या झेलनी पड़ रही है. उन्होंने कहा, "मैंने फरक्का डैम के सारे गेट खुलवा दिए. एयर ड्रॉप की व्यवस्था की गई है, साथ ही कोल इंडिया से पंप की मांग की गई है ताकि पानी जल्दी निकाला जा सके. प्रसाद ने कहा कि पटना के लोग पीड़ा में हैं और वे उनके साथ हैं."

हरियाणा: BJP ने रेसलर बबीता फोगाट और योगेश्वर दत्त को दिया टिकट, यहां से लड़ेंगे चुनाव

Video: बिहार की बाढ़ में इस लड़की ने कराया ऐसा फोटोशूट, लोगों ने कहा- हद है.. मर गई इंसानियत

First published: 1 October 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी