Home » इंडिया » Bihar: Former cm jitan ram manjhi grandson caught with liquor
 

बिहार: शराब के साथ पकड़ा गया पूर्व सीएम मांझी का नाती

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 October 2016, 12:37 IST
(एजेंसी)

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के संस्थापक जीतन राम मांझी के नाती को बिहार पुलिस ने शराब के साथ गिफ्तार किया है.

नीतीश सरकार के द्वारा राज्य में लागू शराबबंदी के बीच किसी राजनीतिक परिवार के सदस्य की शराब के साथ गिरफ्तारी की यह पहली घटना है.

जीतन राम मांझी ने अपने रिश्तेदार की इस गिरफ्तारी पर आश्चर्य जताते हुए कहा है कि कानून अपना काम करेगा. यही उनका नाती इस मामले में दोषी है तो उसे कानून के तहत सजा मिलेगी. लेकिन अगर वह बेगुनाह है, तो उसे फंसाने की साजिश कामयाब नहीं होगी और वह बेदाग छूटेगा.

बिहार पुलिस का कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री के नाती विक्की मांझी को उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वह शराब की बोतलें लेकर झारखंड से बिहार आ रहे थे.

गया की एसएसपी गरिमा मलिक ने कहा कि हमने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के नाती को शराब के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. हमने उनकी गिरफ्तारी एक सर्च ऑपरेशन के दौरान की.

एसएसपी ने कहा कि इस ऑपरेशन के दौरान विक्की मांझी को शराब की बोतलों के साथ गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि हम हैरान है.

गौरतलब है कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के नाती पर इससे पहले पत्नी की हत्या में शामिल होने का आरोप भी लगा था. जिसके बाद विक्की मांझी और उसके पिता योगेंद्र प्रसाद ने कोर्ट में सरेंडर किया थी.

इस मामले में जीतन राम मांझी की बेटी (विक्की की मां) और उसके बेटों को भी आरोपी बनाया गया था. विक्की की पत्नी सोनी देवी का शव घर में पंखे से लटका हुआ पाया गया था. विक्की ने खुद को निर्दोष बताते हुए पत्नी द्वारा सुसाइड किए जाने का दावा किया था.

First published: 15 October 2016, 12:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी