Home » इंडिया » bihar: in banka family killed mother after birth daughter
 

बेटी पैदा हुई तो मां को पीट-पीट कर मार डाला

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2016, 13:39 IST

बिहार के बांका जिले में एक महिला की इसलिए मार डाला गया क्योंकि उसने दूसरी बार एक बेटी को जन्म दिया था.

देश में आज केंद्र और राज्य सरकारें जब बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान को सफल करने में दिन-रात एक किये हुए हैं, तब बिहार से सामने आई इस तरह की घटना ने सबको चौंका दिया है.

बिहार के बांका जिले के कुम्हारबाक गांव में 25 साल की रेखा देवी को लड़की पैदा होने के बाद ससुराल वालों ने बेरहमी से पीटा और जब उसकी पिटाई से उसकी हालत बिगड़ने लगी तो पति सहित ससुराल पक्ष के सभी लोग उसे घर में ताला बंद करके फरार हो गए.

पढ़ें: विश्व महिला दिवसः रॉकस्टार मां की रॉकस्टार बेटी

इसके बाद आस-पड़ोस के लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी. जब पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर घर का दरवाजा तोड़ा तब तक रेखा की मौत हो चुकी थी. इस संबंध में पुलिस ने रेखा के पति सहित ससुराल पक्ष के छह लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है.

घटना के संदर्भ में बताया जा रहा है कि बांका जिले के कुम्हारबाक गांव के विनोद यादव की शादी रेखा से हुई थी. रेखा बांका जिले के ही बइचगोरहा गांव की रहने वाली थी.

पढ़ें: विश्व महिला दिवस: यौनकर्मी की बेटी का पत्रकार बनने का सपना

विनोद से शादी के साल भर बाद रेखा को एक बेटी हुई. उसके बाद से ही रेखा को पति विनोद सहित ससुराल वालों ने परेशान करना शुरू कर दिया था.

रेखा के ससुराल वालो को बेटे की ख्वाइश थी. प्रताड़ना और मारपीट सहती हुई रेखा दूसरी बार गर्भवती हुई और दो दिन पहले उसे फिर से बेटी पैदा हुई. इस कारण रेखा के ससुराल वालों ने गुस्से में उसे जमकर पीटा. इस पिटाई के चलते रेखा की मौत हो गई.

पढ़ें: गवर्नर मृदुला सिन्हा ने कहा कि 'मां तो मुझे गर्भ में ही मारना चाहती थीं'

पुलिस ने ही रेखा के मायके वालों को घटना की सूचना दी. इसके बाद रेखा के भाई ने ससुराल पक्ष के खिलाफ पति समेत छह व्यक्तियों की नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है.
First published: 11 April 2016, 13:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी