Home » इंडिया » Bihar: Kanhaiya Kumar synagogue was purified with Ganga water
 

कन्हैया कुमार ने की थी जनसभा, ABVP कार्यकर्ताओं ने गंगा जल से किया शुद्धिकरण

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 February 2020, 19:24 IST

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और भाकपा नेता कन्हैया कुमार इन दिनों बिहार में जन-गण-मन यात्रा कर रहे हैं. नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर उनकी यात्रा 30 जनवरी से बिहार के अलग-अलग क्षेत्रों में चल रही है. इस दौरान खबर आ रही है कि उनके जनसभा स्थल का गंगाजल से शुद्धिकरण किया गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सोमवार को बजरंग दल और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने कन्हैया कुमार के सभास्थल का शुद्धिकरण किया. बताया जा रहा है कि कन्हैया कुमार जिस जगह रुके थे, उस जगह को भी बजरंग दल और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने अशुद्ध बताते हुए गंगाजल से धोया.

 

एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने वैदिक मंत्र उच्चारण के साथ हवन भी किया. शुद्धिकरण करने आए एक कार्यकर्ता ने कहा कि कन्हैया कुमार के आने से क्षेत्र अशुद्ध हो गया है. इसी वजह से बजरंग दल और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने गंगा जल से शुद्धिकरण किया है और उनके ठहराव स्थल पर हवन भी किया गया.

कन्हैया कुमार ने नालंदा के बिहार शरीफ सोगरा कॉलेज मैदान पर नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ जनसभा किया था. कन्हैया नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए), राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के खिलाफ जन-गण-मन यात्रा कर रहे हैं. यह 27 फरवरी को समाप्त होगी.

इसके अलावा खबर है कि लखीसराय में कन्हैया की सभा के दौरान मंच पर चप्पल फेंका गया. हालांकि, चप्पल कन्हैया के मंच तक पहुंची नहीं और कार्यकर्ताओं ने युवक को पकड़कर उसकी जमकर पिटाई कर दी. गांधी मैदान में आयोजित सभा को जब कन्हैया संबोधित कर रहे थे, तभी दर्शकदीर्घा में बैठे युवक ने चप्पल फेंका.

निर्भया गैंगरेप केस: सभी दोषियों को 3 मार्च को दी जाएगी फांसी, कोर्ट का नया डेथ वारंट जारी

दिल्ली के बाद बिहार में चुनावी रथ दौड़ाना चाहते हैं केजरीवाल ! प्रशांत किशोर का लेंगे सहारा

First published: 17 February 2020, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी