Home » इंडिया » Bihar: Kapil Sibal statement on Congress debacle, Now time is over, we are getting weaker
 

बिहार: कांग्रेस की करारी हार पर बोले कपिल सिब्बल- अब आत्मचिंतन का वक्त खत्म, हम हो रहे कमजोर

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 November 2020, 12:54 IST

Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव खत्म हो चुका है. इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी की करारी हार हुई. कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी की अंदरूनी खींचतान सामने आने लगी है. पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने बिहार चुनाव में करारी हार के बाद अपनी ही पार्टी की नीतियों पर जमकर हमला बोला है. 

एक अंग्रेजी अखबार को इंटरव्यू देते हुए कपिल सिब्बल ने कहा कि पार्टी को कई स्तरों पर कई चीजें करनी हैं. इसमें संगठन के स्तर पर उन लोगों को आगे लाया जाना चाहिए. जिन्हें देश की जनता सुनना चाहती है. कपिल सिब्बल ने कहा कि हमें सतर्क नेतृत्व की जरूरत है. ऐसा नेतृत्व जो बेहद एहितयात के साथ जनता के सामने अपनी बातों को रखे.

Video: बिहार चुनाव प्रचार के समय का भयावह वीडियो, दोस्त ने निकालकर शख्स को लगा दिया अपना मास्क

कपिल सिब्बल ने कहा कि अब पार्टी को मान लेना चाहिए कि हम कमजोर हो रहे हैं. जिन राज्यों में हम सीधे विपक्ष के रूप में हैं और सत्तापक्ष से जनता त्रस्त है. उन राज्यों में भी जनता में कांग्रेस के प्रति विश्वास नहीं रह गया है. उन्होंने कहा कि अब आत्मचिंतन का समय खत्म हो चुका है. कांग्रेस पार्टी को इस सच्चाई को स्वीकार करना होगा.

बता दें कि कपिल सिब्बल कांग्रेस पार्टी के उन 23 नेताओं में शामिल हैं. जिन्होंने अगस्त महीने में पार्टी नेतृत्व सोनिया गांधी को एक विरोध पत्र लिखा था. इस लेटर के सामने आने के बाद पार्टी के भीतर काफी घमासान मचा था. इसके बावजूद भी अभी तक कांग्रेस में कोई बदलाव नहीं सामने आया. यहां तक कि लेटर लिखने वाले नेताओं का ही कद कम कर दिया गया.

बिहार चुनाव की बात करें तो यहां विपक्षी महागठबंधन को राज्य की 243 सीटों में से 110 सीटों पर संतोष करना पड़ा. महागठबंधन बहुमत से मात्र 12 सीटों से पीछे रह गई. इस चुनाव में राजद सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, लेकिन 70 सीटों पर लड़ने वाली कांग्रेस पार्टी को मात्र 19 सीटों पर ही जीत मिली. कांग्रेस के लचर प्रदर्शन के कारण ही विपक्षी महागठबंधन सत्ता तक नहीं पहुंच पाया.

बिहार: कल शाम साढ़े चार बजे CM पद की शपथ लेंगे नीतीश कुमार, सुशील मोदी बनेंगे उप-मुख्यमंत्री

नीतीश कुमार बोले- मैं नहीं बनना चाहता था बिहार का मुख्यमंत्री, BJP के आग्रह पर स्वीकार किया पद

 
First published: 16 November 2020, 12:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी