Home » इंडिया » Bihar: Mahagathbandhan formula of seat sharing to defeat NDA, Upendra Kushwaha can join
 

बिहार: BJP को पटखनी देने के लिए महागठबंधन का मंच तैयार, शाम 4 बजे तेजस्वी-कुशवाहा करेंगे बड़ा एलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 December 2018, 13:35 IST

लोकसभा चुनाव 2019 में एनडीए को पटखनी देने के लिए बिहार में महागठबंधन का मंच तैयार हो चुका है. आज शाम चार बजे महागठबंधन में शामिल दलों के बीचे सीटों का बंटवारा हो सकता है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि अभी तक केंद्र की मोदी सरकार में शामिल रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के मुखिया उपेंद्र कुशवाहा विपक्ष के महागठबंधन में शामिल हो सकते हैं.

बता दें कि उन्होंने हाल ही में एनडीए से नाता तोड़ा है. राष्ट्रीय जनता दल नेता तेजस्वी यादव ने इस मामले में कहा कि चीजें शाम तक साफ हो जाएंगी. तेजस्वी ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा जी देश का अच्छा चाहते हैं, यही कारण है कि हमने उन्हें बुलाया है. तेजस्वी ने कहा कि क्षेत्रीय दलों को खत्म करने की कोशिश की जा रही है. अब तो लोजपा भी खुश नहीं है.

पढ़ें- सलमान खान स्टाइल में बोले शिवराज- टाइगर अभी जिंदा है, 5 साल से पहले वापस आएगी BJP सरकार

सूत्रों के हवाले से खबर है कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस को 8-12 सीटें, राजद को 18-20 सीटें, RLSP को 4-5 सीटें, HAM को 1-2 सीटें और CPM-CPI को एक सीट मिल सकती है. वहीं शरद यादव की लोजद को 1-2 सीटें मिल सकती हैं.

पढ़ें- बिहार: लालू यादव को बड़ी राहत, रेलवे टेंडर घोटाला मामले में मिली जमानत

कांग्रेस के बड़े नेता अहमद पटेल ने कुशवाहा से मुलाकात की है. यूपीए का मानना है कि उससे हाथ मिलाने का कुशवाहा का फैसला उसे बिहार में राजग के खिलाफ माहौल बनाने में मदद करेगा. बता दें कि अब एनडीए में भाजपा के अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जदयू और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान की लोजपा ही बचे हैं. 

First published: 20 December 2018, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी