Home » इंडिया » NEET Paper Leak: Bihar Medical Exam NEET Paper Leak Patna City
 

बिहार: मेडिकल एग्जाम (NEET 2017) का पेपर हुआ लीक!

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2017, 15:19 IST

देशभर के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और डेंटल कोर्स में एडमिशन के लिए सीबीएसई का एन्ट्रेंस एग्जाम (नीट) रविवार को सुबह 10.00 बजे से 01 बजे तक हुआ. नीट के लिए 1135104 परीक्षार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. यह पिछले साल की तुलना में 41.42 फीसद ज्यादा है.

इस बीच चर्चा है कि परीक्षा का पेपर लीक कर गया है. फिलहाल पुलिस इसकी जांच में जुट गई है. अभी तक पेपर लीक की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है.

परीक्षा के लिए सीबीएसई ने छात्रों से कहा था कि वे परीक्षा केंद्र पर सुबह 7.30 बजे तक पहुंच जाएं. सुबह 7.30 बजे से लेकर 9.30 बजे तक परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश दिया गया. परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर ही पेन दिए गए. एडमिट कार्ड के अलावा किसी प्रकार का कागजात अंदर नहीं ले जाने दिया गया.

परीक्षा कराए जाने के लिए कड़े एहतियाती कदम उठाए गए. यहां तक की लड़कियों के साड़ी पहनने के साथ-साथ मेहंदी लगाने पर भी रोक लगा दी गई. परीक्षार्थियों को हवाई चप्पल या सैंडल, हाफ टी-शर्ट या शर्ट, ट्राउजर, लैगिंस, लोवर, प्लाजो, सलवार, हाफ स्लीव्स कुर्ती, टॉप में ही परीक्षा देने की अनुमति दी गई. बड़े बटन या फूल-पत्ती वाले कपड़े पहनकर आने पर भी रोक लगा दी गई.

परीक्षा को लेकर सख्‍त एहतियाती कदमों के बावजूद पेपर लीक की चर्चा गंभीर बात है. हांलांकि, यह अफवाह है या सच, इसकी पुष्टि परीक्षा समाप्‍त होने के बाद ही की जा सकेगी.

First published: 7 May 2017, 13:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी