Home » इंडिया » Bihar: NDA seat sharing announcement delayed, BJP LJP JDU seat sharing deadlock
 

बिहार: NDA में सीटों के बंटवारे को लेकर फिर फंसा पेंच, आज भी नहीं बनी कोई बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 December 2018, 17:09 IST

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बिहार में आज भी एनडीए का सीट बंटवारा अटक गया. इसके साथ ही माना जा रहा है कि रविवार को एनडीए का सीट बंटवारा हो सकता है. चर्चा यह थी कि शनिवार को सीट बंटवारे को लेकर बड़ा ऐलान हो सकता है. हालांकि आज इस पर कोई बात नहीं हो सकी क्योंकि पार्टी नेताओं की मुलाकात नहीं हो सकी.

बता दें कि शनिवार को बिहार एनडीए के तीनों दलों भाजपा, जदयू और लोजपा के नेताओं की बैठक नई दिल्ली में होने वाली थी. इस बैठक में सीट बंटवारे का औपचारिक एलान होने वाला था, लेकिन अब ये घोषणा रविवार को होगी.

 

इसके लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत जदयू के कई नेता दिल्ली पहुंच चुके हैं. शनिवार को इस बैठक में पासवान को भी पहुंचना था, लेकिन उनकी फ्लाइट रद्द हो गई. इस कारण वो शाम तक दिल्ली पहुंचेंगे. शायद यही वजह रही कि आज का दिन टालकर रविवार का दिन सीट बंटवारे के लिए रखा गया.

पढ़ें- सावधान: आपके बैंक खातों में इस तरह से डाका डाल रहा है चीन, मिनटों में गंवा देंगे जिंदगी भर की जमा पूंजी

सूत्रों के हवाले से खबर है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में जेडीयू और भाजपा 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. वहीं लोजपा बिहार की पांच सीटों पर जबकि उत्तर प्रदेश में एक लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी. इसके साथ ही लोजपा को असम से राज्यसभा की एक सीट भी दी जाएगी. अब सबकी निगाहें रविवार की बैठक पर टिकी है.

First published: 22 December 2018, 17:09 IST
 
अगली कहानी