Home » इंडिया » Bihar: Nitish Kumar arrives hospital to meet victims, 250 people die from heat wave
 

बिहार में चमकी बुखार के बाद लू का कहर, 250 लोगों की मौत, अस्पताल पहुंचे CM नीतीश कुमार

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2019, 18:11 IST

बिहार इन दिनों बीमारी के चपेट में है. बिहार में चमकी बुखार से करीब 200 बच्चे काल के गाल में समा गए हैं. वहीं दूसरी तरफ लू से अब तक 250 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. इसके बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लू पीड़ितों से मिलने अनुग्रह नारायण मेडिकल कॉलेज पहुंचे. नीतीश को साथ बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मौजूद रहे.

बिहार में पिछले 24 घंटे में लू से 12 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. लू के कारण राज्य में पिछले तीन दिनों में 90 लोगों की मौत हो गई है. ये आधिकारिक आंकड़े हैं. जबकि मीडिया रिपोर्ट के आधार पर पिछले तीन दिनों में बिहार में 250 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. न्यूज एजेंसी आईएएनएस से यह जानकारी ली गई है.

 

लू से सबसे ज्यादा मौतें बिहार में औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई जिलों में हुई हैं. यहां पिछले तीन दिनों में पारा 45.8 से लेकर 42 डिग्री तक रहा. इसके बाद गर्मी के कारण 90 लोगों की मौत हो गई. आंकड़ों के अनुसार, औरंगाबाद जिले में 41, गया जिले में 35 और नवादा जिले में 14 लोगों ने लू से अपनी जान गंवा दी.

लू से मौतों के कारण सीएम नीतीश कुमार ने नवादा, गया और औरंगाबाद जिलों का हवाई सर्वे करने का निर्णय किया था. हालांकि बाद में नीतीश कुमार हवाई दौरा रद्द कर अनुग्रह मोमोरियल मेडिकल कॉलेज में लू-पीड़ितों से मिलने पहुंंचे.

चमकी बुखार: अस्पताल पहुंचा यह एक्टर, मासूमों के जान की परवाह छोड़ सेल्फी लेने लगे लोग, Video

राष्ट्रपति दे रहे थे भाषण, राहुल गांधी करते रहे ऐसा काम, लोग बोले- कब सीरियस होगा ये आदमी?

First published: 20 June 2019, 18:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी