Home » इंडिया » Bihar: Nitish Kumar reversed on last election, said- I did not talk about retirement
 

बिहार: आखिरी चुनाव वाली बात पर पलटे नीतीश कुमार, कहा- मैंने रिटायरमेंट की बात नहीं की

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 November 2020, 12:38 IST

Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आ गया है. इस चुनाव में एनडीए ने महागठबंधन को पटखनी देकर भारी जीत हासिल की है. इस चुनाव के आखिरी चरण के प्रचार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि यह उनका आखिरी चुनाव है. लेकिन अब वह अपनी बात से पलटी मारते दिखाई दे रहे हैं.

नीतीश कुमार ने अपने अंतिम चुनाव वाले बयान पर सफाई देते हुए कहा कि वह निकट भविष्य में रिटायरमेंट नहीं लेंगे. नीतीश कुमार ने कहा कि उनके बयान का गलत मतलब निकाला गया. समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, उन्होंने कहा कि रिटायरमेंट की बात की ही नहीं थी, अपने हर चुनाव की अपनी आखिरी रैली में वह एक ही चीज कहते हैं कि 'अंत भला तो सब भला'.

नीतीश कुमार ने कहा कि आप अगर मेरे भाषण को सुनेंगे तो साफ हो जाएंगे. दरअसल, नीतीश कुमार ने तीसरे चरण के चुनाव से पहले बिहार के पूर्णिया जिले में जेडीयू के एक उम्मीदवार के लिए जनसभा को संबोधित किया था. यह उनकी आखिरी जनसभा थी. इस रैली में नीतीश कुमार ने भाषण के दौरान अंत में कहा था कि यह चुनाव का आखिरी दिन है. उन्होंने कहा था कि अब चुनाव खत्म हो जाएंगे. यह उनका आखिरी चुनाव है. इसलिए अंत भला तो सब भला.  

Bihar Election Results: बीजेपी SC मोर्चा के अध्यक्ष का बयान- भारतीय जनता पार्टी का हो मुख्यमंत्री

नीतीश कुमार के बयान के बाद राजद ने तंज कसा था. लालू यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक पुराना वीडियो शेयर किया था. इस वीडियो में नीतीश कुमार बीजेपी को कहते हुए दिखाई देते हैं कि इसके बाद किसी भी परिस्थिति में लौटकर जाने का प्रश्न नहीं पैदा होता. वह कहते दिख रहे थे कि हम रहें या मिट्टी में मिल जाएं, लेकिन आप लोगों के साथ कभी कोई समझौता नहीं करेंगे. वह कहते दिख रहे हैं कि अब यह संभव ही नहीं है. क्योंकि उस भरोसे को आपने तोड़ा है.

हालांकि, साल 2017 में नीतीश कुमार ने लालू यादव की पार्टी छोड़कर फिर एनडीए का दामन थाम लिया था. लालू ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा 'डायलॉग सुनिए डायलॉग! कोई इंसान सार्वजनिक जीवन में इतना सिद्धांतहीन, नीति विहीन, नीयत विहीन, नैतिकता विहीन और विचारहीन कैसे हो सकता है?' बता दें कि इस चुनाव में नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को मात्र 43 सीटें ही मिली हैं. वहीं बी जेपी ने 74 सीटों पर जीत हासिल की है. 

Bihar Assembly Election 2020 : बिहार चुनाव में 7 लाख लोगों ने दबाया NOTA बटन

Bihar Assembly Election Result: बिहार में NDA का जलवा कायम, 125 सीटों के साथ हासिल किया बहुमत

First published: 13 November 2020, 12:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी