Home » इंडिया » Bihar: Nitish Kumar will become CM, two deputy CM from BJP, one minister each VIP and HAM
 

बिहार: नीतीश कुमार बनेंगे मुख्यमंत्री, BJP से बनेंगे दो उप-मुख्यमंत्री, VIP-हम से एक-एक मंत्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 November 2020, 13:17 IST

Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आने के बाद आज नीतीश कुमार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. नीतीश कुमार के साथ भारतीय जनता पार्टी की तरफ से दो उप-मुख्यमंत्री बनेंगे. बीजेपी के खाते से दो डिप्टी सीएम के अलावा विधानसभा अध्यक्ष का भी पद आया है. बीजेपी की तरफ से कटिहार से बीजेपी विधायक तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को डिप्टी सीएम बनाया जाएगा.

भारतीय जनता पार्टी ने इस बार सुशील मोदी(Sushil Modi) को राज्य का डिप्टी सीएम न बनाने का फैसला किया है. उनको केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह दिए जाने की बात की जा रही है. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में देश के गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) तथा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (J P Nadda) भी शामिल होंगे.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बीजेपी नेता तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि संकेत मिल रहे हैं कि रेणु जी और वह बिहार के उप-मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. जबकि बीजेपी नेता रेणु देवी ने कहा कि यह बहुत बड़ी जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि अगर लोगों ने हमें चुना है और एनडीए पर भरोसा जताया है, तो हम उनकी उम्मीदों को पूरा करेंगे.

बिहार चुनाव 2020: रविवार को दोपहर 12:30 बजे पता चल जाएगा नीतीश कुमार या कोई और बनेगा मुख्यमंत्री

नीतीश कुमार सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. सूत्रों के अनुसार, JDU के खाते से सीएम नीतीश कुमार के अलावा अशोक चौधरी, विजेंद्र यादव, शीला मंडल और मेवालाल चौधरी शपथ लेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कुल 15 लोग आज मंत्री पद की शपथ लेंगे. नीतीश कुमार के अलावा दो उप मुख्यमंत्री और दोनों दलों से पांच-पांच लोग मंत्री पद की शपथ लेंगे. हम पार्टी से संतोष मांझी तथा वीआईपी से मुकेश मल्लाह भी मंत्री पद की शपथ लेंगे.

बिहार: कांग्रेस की करारी हार पर बोले कपिल सिब्बल- अब आत्मचिंतन का वक्त खत्म, हम हो रहे कमजोर

नीतीश कुमार बोले- मैं नहीं बनना चाहता था बिहार का मुख्यमंत्री, BJP के आग्रह पर स्वीकार किया पद

First published: 16 November 2020, 13:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी