Home » इंडिया » Bihar: Nitish Kumar will take oath as CM tomorrow at 4:30 pm, Sushil Modi will become Deputy CM
 

बिहार: कल शाम साढ़े चार बजे CM पद की शपथ लेंगे नीतीश कुमार, सुशील मोदी बनेंगे उप-मुख्यमंत्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 November 2020, 16:04 IST

Bihar Election 2020: बिहार में एनडीए गठबंधन की बैठक के बाद नीतीश कुमार ने गवर्नर हाउस पहुंचकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. कल शाम साढ़े चार बजे यानि सोमवार को नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. नीतीश कुमार के अलावा सुशील मोदी राज्य के उप-मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण करेंगे.

नीतीश कुमार और सुशील मोदी के अलावा कई नेता विभिन्न मंत्रालयों के लिए मंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह सोमवार की शाम साढ़े चार बजे होना निर्धारित हुआ है. इसके साथ ही नीतीश कुमार का सातवीं बार राज्य के मुख्यमंत्री पद के रूप में चयन साफ हो गया है. नीतीश कुमार को सबसे पहले JDU विधान मंडल का नेता चुना गया.

इसके बाद दिल्ली से पटना पहुंचे भाजपा के दिग्गज नेता राजनाथ सिंह नेपहले भाजपा विधायकों के साथ बैठक की. इसके बाद उन्होंने एनडीए के नेताओं के साथ बैठक की. इस बैठक में नीतीश कुमार को एनडीए विधायक दल का नेता चुना गया. इससे साफ हो गया कि नीतीश कुमार ही राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे और बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री बनने की अटकलों पर विराम लग गया.

एनडीए की बैठक में बीजेपी दिग्गज राजनाथ सिंह के अलावा हम पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी शामिल थे. इसके अलावा वीआईपी पार्टी के नेता मुकेश साहनी भी बैठक में शामिल हुए. इस बैठक में नीतीश कुमार का नाम सर्वसम्मति से एनडीए विधायक दल के नेता के रूप में तय हुआ. 

इसके बाद एनडीए के नेता राजभवन गए और नीतीश कुमार ने राज्यपाल को 126 विधायकों का समर्थन पत्र सौंपा. इसके साथ ही शपथ ग्रहण का कार्यक्रम तय किया गया. शपथ ग्रहण को लेकर पटना में तैयारियां भी शुरू हो गई हैं. नीतीश कुमार राज्य के सीएम और डिप्टी सीएम के तौर पर सुशील कुमार मोदी शपथ लेंगे.

नीतीश कुमार बोले- मैं नहीं बनना चाहता था बिहार का मुख्यमंत्री, BJP के आग्रह पर स्वीकार किया पद

CM योगी की दरियादिली, पटाखा विक्रेता को रिहा करवाकर बीमार बेटी के लिए भेजा उपहार

First published: 15 November 2020, 16:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी