Home » इंडिया » Bihar: Old man beaten to death by mob in Araria over alleged cattle theft
 

बिहार: जान की भीख मांगता रहा बुजुर्ग, पशु चोरी के शक में भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 January 2019, 16:10 IST

बिहार के अररिया में जान लेने पर उतारू भीड़ ने एक बुजुर्ग की मात्र गाय चोरी के शक में पीट-पीटकर हत्या कर दी. जब भीड़ बुजुर्ग को पीट रही थी तो वह अपने जान की मिन्नतें कर रहा था लेकिन उसकी किसी ने एक न सुनी. काबुल नामक बुजुर्ग को भीड़ द्वारा मारे जाने का वीडियो भी वायरल हो रहा है.

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि काबुल भीड़ से जान की भीख मांग रहा है. लेकिन भीड़ में से किसी का भी दिल नहीं पसीजा. भीड़ पर खून सवार था और वह उस बुजुर्ग की जान लेने पर उतारू थी. भीड़ उसे तब तक मारती रही, जब तक उसकी जान नहीं चली गई.

पढ़ें- मध्य प्रदेश: BJP के दबाव में कमलनाथ सरकार ने लिया यू-टर्न ! अब गाजे-बाजे के साथ होगा वंदे मातरम्

जिले के सिकटी थाना क्षेत्र के सिमरबनी गांव में शनिवार की रात में 300 से ज्यादा लोगों की भीड़ ने पशु चोरी के शक में 55 साल के बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या कर दी. बुजुर्ग काबुल पास के ही गांव का रहने वाला था. 

वीडियो में दिख रहा है कि भीड़ उसके चेहरे पर डंडों से वार कर रही है और चोर-चोर कह रही है. हमलावरों का नेतृत्व कर रहा युवक हंसते हुए भीड़ को हमले के लिए उकसा रहा है. यहां तक कि भीड़ ने बुजुर्ग की पैंट भी निकाल दी थी. वीडियो में कई लोगों के चेहरे साफ दिखाई दे रहे हैं.

पढ़ें- मेघालय: SC ने सरकार को फटकारा- काम से संतुष्ट नहीं, मजदूरों को जिंदा या मृत बाहर निकालें

घटना का यह वीडियो वायरल होने के बाद विपक्ष राज्य की नीतीश कुमार सरकार पर हमलावर है. इस मामले में राजद के नेता और पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने हमला बोलते हुए ट्वीट किया है.

आश्चर्य की बात है कि घटना के इतने दिन बीत जाने के बाद भी बिहार पुलिस ने उनमें से अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है. गांव के पूर्व प्रधान काबुल टूटी हुई आवाज में भीड़ को कह रहा है कि उसने पशु चोरी नहीं की है, लेकिन उसकी कोई बात नहीं सुनी गई. पुलिस को मामले की जानकारी दो दिन बाद तब मिली, जब वीडियो वायरल हुआ. 

First published: 3 January 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी