Home » इंडिया » Bihar: Prashant Kishore can go to Rajya Sabha through TMC quota from West Bengal
 

दीदी का हाथ पकड़ राज्यसभा जा सकते हैं प्रशांत किशोर, बोले थे अगले 10 साल तक नहीं लड़ूंगा चुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 February 2020, 15:23 IST

बिहार: जदयू से निष्कासित किए गए प्रशांत किशोर राज्यसभा जा सकते हैं. माना जा रहा है कि वह ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी से राज्यसभा जा सकते हैं. अगर इस खबर में सच्चाई है तो प्रशांत किशोर अपनी बात से पलटते दिखाई दे रहे हैं. वह कई बार सार्वजनिक मंचों से ऐलान कर चुके हैं कि अगले दस सालों तक वह किसी भी सदन का सदस्य नहीं बनना चाहते हैं.

फिलहाल खबर है कि वह अपनी संसदीय राजनीति की शुरुआत करने जा रहे हैं और इसके लिए उन्होंने पश्चिम बंगाल का चुनाव किया है. जानकारी के मुताबिक, प्रशांत किशोर ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से राज्यसभा जा सकते हैं. जल्द ही इस संदर्भ में फैसला लिया जाएगा. पश्चिम बंगाल में राज्यसभा की 5 सीटें खाली हो रही हैं.

गौरतलब है कि राज्यसभा की 55 सीटें खाली हो रही हैं और इन सीटों पर 26 मार्च को चुनाव होना है. राज्यसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस नए चेहरों को मौका देना चाहती है. खबर है कि टीएमसी ने अपने चार सीटों पर उम्मीदवार तो लगभग तय कर लिए हैं. मगर पांचवीं सीट पर उम्मीदवार के बारे में अभी तक कोई फैसला नहीं किया है.

पश्चिम बंगाल की खाली हो रही पांच सीटों में चार पर फिलहाल जोगन चौधरी, मनीष गुप्ता, अहमद हसन इमरान और केडी सिंह हैं. चारों ही तृणमूल कांग्रेस पार्टी से हैं. वहीं पांचवीं पर ऋतब्रत बनर्जी हैं, वह साल 2014 में माकपा उम्मीदवार के तौर पर निर्वाचित हुईं, हालांकि उन्हें साल 2017 में पार्टी ने निष्कासित कर दिया था.

तृणमूल के सूत्रों के अनुसार, एक को छोड़कर तीन सीटों पर पार्टी नए चेहरे को उतार सकती है. इसीलिए माना जा रहा है कि प्रशांत किशोर को मौका मिल सकता है. दरअसल, प्रशांत किशोर ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. इससे टीएमसी को राष्ट्रीय स्तर पर अपनी बात रखने में सहायता मिल सकेगी. 

खतरनाक स्वाइन फ्लू की चपेट में सुप्रीम कोर्ट के 6 जज, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने बताया आपात स्थिति

CAA प्रोटेस्ट : दिल्ली में 7 लोगों की मौत, केजरीवाल ने लगाया पुलिस पर उचित कार्रवाई नहीं करने का आरोप

First published: 29 February 2020, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी