Home » इंडिया » bihar: Ram navmi Violation in aurangabad after shoot at sight order to police for rioter
 

रामनवमी के जुलूस में भड़की सांप्रदायिक हिंसा, एक की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2018, 19:53 IST

रामनवमी के जुलूस निकालने के दौरान कई जगह से हिंसा भड़कने की खबरें सामने आई हैं. बिहार के औरंगाबाद में रविवार को रामनवमी के अवसर पर जुलूस निकालने को लेकर हिंसा भड़क गई. प्रशासन ने हालात को देखते हुए पूरे शहर में कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी कर दिया है. पुलिस को देखते गोली मारने के आदेश दिए गए हैं.

वहीं पश्चिम बंगाल में भी सोमवार को हिंदू संगठनों के द्वारा जुलूस निकाला गया. इस दौरान लोगों ने हथियारों का जमकर प्रदर्शन किया. पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में रामनवमी के अवसर पर निकाली गई शोभायात्रा को लेकर दो गुटों में विवाद हो गया. इसमें एक व्यक्ति की जान चली गई. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जांच के आदेश जारी किए हैं. वहीं एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बिहार के औरंगाबाद में रविवार को रामनवमी के अवसर पर बाइक जुलूस निकाला गया. इस दौरान दूसरे गुट ने बाइक जुलूस निकाल रहे लोगों पर पत्थरों से हमला कर दिया. इसमें एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए. इस घटना से बाइक जुलूस निकाल रहे गुट का गुस्सा फूट पड़ा. आक्रोशित भीड़ ने सदर बाजार मेन गेट पर जमकतर आगजनी और तोड़फोड़ की. लोगों ने करीब 10 दुकानों को आग के हवाले कर दिया. सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा. जहां उन्होंने भीड़ को तितर बितर कर मामले को शांत कराया.

औरंगाबाद में कर्फ्यू, देखते ही गोली मारने के आदेश

प्रशासन ने पूरे इलाके में धारा 144 लगा दी है. पुलिस ने दुकानों में लगी आग पर काबू पाया. इसके बाद सोमवार को हालात देखते हुए पूरे इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. प्रशासन ने दंगाईयों को देखते ही गोली मारने के आदेश जारी किए हैं. पुलिस आरोपियों की शिनाख्त कर उनको गिरफ्तार करने की बात कह रही है.

पश्चिम बंगाल में हिंसा में एक व्यक्ति की मौत

पश्चिम बंगाल में भी शोभायात्रा को लेकर दो गुटों में विवाद हो गया. इसमें व्यक्ति की मौत हो गई है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी हिंसा को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. सीएम ममता ने कहा है कि किसी तरह की हिंसा को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने इस मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ें- पतंजलि को अपमानित करने वाला वीडियो हटाएं, फेसबुक और यूट्यूब को अदालत का फरमान

बंगाल पुलिस ने बीजेपी नेता लोकेट चटर्जी के खिलाफ केस दर्ज किया है. आरोप है कि शोभायात्रा का नेतृत्व बीजेपी नेता लोकेट चटर्जी कर रहे थे. शोभायात्रा में तलवार और हथियारों का प्रदर्शन किया गया.

First published: 26 March 2018, 19:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी