Home » इंडिया » Bihar: Rashtriya Janata Dal leader Vinod Yadav shot dead in Bhagalpur, was out on bail
 

बिहार: भागलपुर में राजद नेता की गोली मारकर हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(पत्रिका)

बिहार के भागलपुर जिले में शनिवार को अज्ञात बदमाशों ने राजद के नेता विनोद यादव की गोली मार कर हत्‍या कर दी. नवगछिया थाना क्षेत्र के रसलपुर निवासी राजद नेता विनोद यादव को मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने गोलियों से भून डाला, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गयी.

यह घटना उस समय हुई, जब विनोद यादव अपने घर के सामने कुछ लोगों से बात कर रहे थे. पुलिस के मुताबिक, अपराधियों की संख्या छह बताई जा रही है. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है.

पुरानी रंजिश की आशंका

पुलिस ने बताया कि यादव की हत्या की वजह पुरानी रंजिश हो सकती है. हत्या के विरोध में विनोद यादव के समर्थकों ने सड़क को जाम कर दिया और टायर जलाए. समर्थक हत्‍यारों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. पुलिस ने अपराधियों की पहचान और धर-पकड़ के लिए छापेमारी शुरू कर दी है.

राजनीति में आने से पहले विनोद यादव को अपने इलाके में बाहुबली शख्स के तौर पर जाना जाता था. इसके अलावा विनोद पर हत्‍या, लूट, रंगदारी जैसे कुल 22 मामले दर्ज थे.

वह जमानत पर बाहर चल रहे थे. इस घटना से तीन दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी के नेता अशोक जायसवाल की पटना के दानापुर इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

First published: 20 August 2016, 5:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी