Home » इंडिया » Bihar: Riots in bhagalpur bihar, 6 police man and 3 local people injured badly
 

बिहार: धार्मिक जुलूस के दौरान भागलपुर में सांप्रदायिक दंगा, दो दर्जन से अधिक लोग घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2018, 9:20 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिहार में हिन्दू नववर्ष की शुरुआत के पहले ही दो समुदायों में झड़प हो गयी. बिहार के भागलपुर जिले में एक धार्मिक जुलूस के दौरान गाना बजाने को लेकर दो समुदायों के लोगों के बीच हुई झड़प में आधा दर्जन पुलिस वाले और तीन आम लोगों को जख्मी हो गए हैं.

इस इलाके में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अरिजीत चौबे की अगुवाई में बीजेपी, आरएसएस और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का एक जुलूस निकला था. नए विक्रम संवत वर्ष की पूर्वसंध्या पर निकाले गए इस जुलूस की शुरुआत बुधनाथ मंदिर से हुई और पूरे शहर से होते हुए यह नाथनगर पहुंचा.

ये भी पढ़ें- Chaitra Navratri 2018: इस विधि से करें कलश स्थापना, मिलेगा शुभ फल

 

भागलपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मनोज कुमार ने बताया कि यह घटना नाथनगर पुलिस थाना इलाके में हुई. एसएसपी ने बताया कि कुछ स्थानीय लोगों ने गाने बजाने पर आपत्ति जताई जिसकी वजह से तनाव पैदा हो गया. लेकिन पुलिस के दखल के बाद जुलूस आगे बढ़ा. इसके बाद दो अलग-अलग समुदायों के स्थानीय लोगों के बीच झगड़ा हो गया, गोलियां चली, पथराव हुए और दुकानों एवं वाहनों को आग लगा दी गयी.

ये भी पढ़ें- Chaitra Navratri 2018: ये खास संदेश भेजकर दोस्तों और परिजनों को दें नवरात्रि की शुभकामनाएं

मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों को भी गोली लगी जिससे वो गंभीर रूप से घायल हैं. तीन स्थानीय निवासी को चोट लगने से वे जख्मी हो गए जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. हालात तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है. एसएसपी ने कहा कि मामले की जांच जारी है और उपद्रवियों की पहचान कर गिरफ्तारियां की जाएंगी.

First published: 18 March 2018, 8:55 IST
 
अगली कहानी