Home » इंडिया » Bihar: RJD leader Tejashwi Yadav missing since 5 july BJP JDU questioned
 

पिछले 12 दिन से लापता हैं तेजस्वी यादव, बिहार में आया सियासी तूफान

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2018, 13:06 IST

बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी पिछले 12 दिनों से लापता हैं. 5 जुलाई से उनका कोई पता नहीं चल रहा है. इसके बाद बिहार की सियासी गलियारों में बवाल मच गया है. उनकी ही पार्टी कार्यकर्ताओं को उनके बारे में पता नहीं है.

बता दें कि 5 जुलाई को आरजेडी का स्थापना दिवस था. आखिरी बार तेजस्वी उसी कार्यक्रम में देखे गए थे. इसके बाद से उनका कोई अता-पता नहीं है. कहा जा है कि तेजस्वी विदेश दौरे पर गए हुए है, लेकिन तेजस्वी का विदेश दौरा किस मकसद से है, इसका खुलासा न तो तेजस्वी यादव के करीबी कर रहे हैं और न ही खुद तेजस्वी की ओर से किया गया है. 

पढ़ें- मोदी को सिर्फ मायावती दे सकती हैं टक्कर, राहुल गांधी विदेशी मां की तरह दिखते हैं- BSP

तेजस्वी गायब जरूर हैं लेकिन उनके ट्वीट गायब नहीं हैं और वह लगातार आ रहे हैं. वहीं जेडीयू ने तेजस्वी यादव की गैर मौजूदगी को सियासी मुद्दा बना लिया है. जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने तेजस्वी यादव को विदेश दौरे के मकसद का खुलासा करने को कहा है. नीरज कुमार ने कहा है कि तेजस्वी को ये बताना चाहिए कि वो विदेश दौरा भोग-विलास के लिए गये हैं या फिर धन समायोजन के लिए. नीरज सिंह ने कहा कि अगर तेजस्वी इसका खुलासा नहीं करेंगे तो जल्द ही जनता इसका खुलासा करेगी. 

वहीं विपक्षी चर्चाओं को विराम देने के लिए आरजेडी आगे आई है, लेकिन तेजस्वी के बाहर दौरे को लेकर जो दलील दी गई वो सहज नहीं है. पार्टी के प्रवक्ता रामानुज यादव ने कहा, "तेजस्वी यादव का हर दौरा बिहार के हित में होता है. अगर तेजस्वी विदेश दौरे पर हैं तो वहां से भी अच्छी जानकारी लेकर लौटेंगे, जो बिहार के लिए बेहतर होगा."

पढ़ें- बंगाल: PM मोदी की रैली में जाने से रोका तो बीजेपी समर्थकों ने पुलिसवाले को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

आरजेडी प्रवक्ता ने कहा, "जेडीयू बीजेपी के नेता पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार के विदेश दौरे पर सवाल क्यों नहीं खडे करते हैं. ऐसे में तेजस्वी यादव पर सवाल खडे करना कतई उचित नहीं."

First published: 17 July 2018, 13:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी