Home » इंडिया » Bihar: RLSP chief Upendra Kushwaha says to Ram Vilas Paswan, LJP should also leave NDA
 

बिहार: NDA में बड़ी फूट के आसार, उपेंद्र कुशवाहा के बाद राम विलास पासवान हो सकते हैं अलग

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 December 2018, 15:10 IST

भारतीय जनता पार्टी और एनडीए के लिए बिहार से एक बुरी खबर आ रही है. आरएलएसपी नेता उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए छोड़ने के बाद एलजेपी से एनडीए छोड़ने की अपील की है. वहीं रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) ने भी बीजेपी को चेताते हुए कहा कि वह एनडीए में जल्द से जल्द सीटें तय करे.

इसके बाद उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि एलजेपी को गठबंधन से बाहर आ जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि पासवान के साथ भी वही होगा जो मेरे साथ हुआ है. उन्होंने कहा, "एनडीए छोड़ने का एकमात्र कारण है बीजेपी और नीतीश कुमार का अहंकार. लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) को जल्द से जल्द एनडीए छोड़ देना चाहिए. अन्यथा बीजेपी छोटी पार्टियों को खत्म कर देगी."

पढ़ें- 2019 में कट सकता है नरेंद्र मोदी का पत्ता ! नितिन गडकरी को PM उम्मीदवार बनाने की उठी मांग

बता दें कि बिहार में साल 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर एनडीए में घमासान खत्म नहीं हो रहा है. सीट बंटवारे को लेकर ही राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए से नाता तोड़ लिया था. इसके बाद राम विलास पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी भी सीट बंटवारे को लेकर सीरियस हो गई है.

पढ़ें- मोदी सरकार 10 रुपये तक घटा सकती है पेट्रोल के दाम, बस इस प्रोजेक्ट का इंतजार

गौरतलब है कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए में जीतन राम मांझी की पार्टी हम, उपेंद्र कुशवाहा की आरएलएसपी और एलजेपी जैसी पार्टियां शामिल थी. लेकिन बाद में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने बीजेपी के साथ गठबंधन कर लिया था और एनडीए में शामिल हो गई थी. इसके बाद बिहार एनडीए मेें सीट बंटवारे को लेकर बवाल मचा हुआ है.

First published: 19 December 2018, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी