Home » इंडिया » Bihar: Several people missing after a boat capsized in Naugachhia area of Bhagalpur
 

बिहार: 125 लोगों से भरी नाव गंगा नदी में पलटी, कई लोगों की मौत, सैकड़ों लोग लापता

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 November 2020, 13:53 IST

Bihar Boat Capsized: बिहार के भागलपुर जिले के नवगछिया के तिनटंगा करारी गंगा घाट से एक बहुत बुरी खबर सामने आई है. यहां दर्शनियां धार में 125 लोगों से भरी नाव गंगा नदी में पलट गई. इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. अभी तक सैकड़ों लोगों के गायब होने और कई लोगों के मरने की खबर आई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस नाव पर 125 लोग लोग सवार थे. जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे शामिल थे. इस घटना में अब तक लगभग 30 लोगों को नदी से निकालकर अस्पताल पहुंचा दिया गया है. जबकि कई दर्जन लोग अभी भी लापता हैं. बताया जा रहा है कि ये सभी लोग अपने खेतों में मकई की बुआई के लिए नाव से उस पार जा रहे थे.

हादसे के दौरान नाव में मजदूर और किसान बैठे हुए थे. ये सारे लोग गंगा नदी के उस पार मकई की बुवाई के लिए नाव से निकले थे. बताया जा रहा है कि नाव में 50 लोगों के बैठने की जगह थी, लेकिन 125 लोगों को नाव में बैठाया गया था. इसके अलावा नाव में भैंसें भी थीं. नाव घाट से आगे गई ही थी कि पलट गई.

नाव पलटने के बाद स्थानीय लोग डूबते लोगों की बचाने के लिए पहुंचे. इसके बाद गोताखोरों को बुलाया गया, जो लगातार लोगों को बचाने में लगे हुए हैं. अभी तक गोताखोरों ने करीब 30 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है. घटना की सूचना पर गोपालपुर थाने की पुलिस के अलावा प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं.

इसके अलावा एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर राहत बचाव कार्य में लगी हुई है. एनडीआरएफ की टीम स्थानीय लोगों की मदद से नदी में डूबे लोगों को बचाने में लगी हुई है. हादसे के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल है. एसडीआरएफ की टीम भी लगातार लापता लोगों को ढूंढने का काम कर रही है.

सुसाइड केस : NCP की मांग- अर्नब गोस्वामी के साथ देवेंद्र फडणवीस भी सह आरोपी बनाया जाये

Coronavirus Update: पिछले 24 घंटों में 50,209 नए कोविड मामले, अब देश में 5,27,962 एक्टिव केस

First published: 5 November 2020, 13:53 IST
 
अगली कहानी