Home » इंडिया » Bihar: Six people drowned during bathing in river on Kartik Purnima
 

बिहार: कार्तिक पूर्णिमा पर दर्दनाक हादसा, नदी में स्नान के दौरान 6 लोगों की डूबने से मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2019, 15:13 IST

बिहार के नालंदा और नवादा जिले के दो अलग-अलग घटनाओं में मंगलवार को कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर नदी में स्नान करने के दौरान गहरे पानी में डूबने से छह लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में पांच लड़कियां शामिल हैं.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि नालंदा जिले के गिरियक थाना क्षेत्र के सकरी नदी में कार्तिक पूर्णिमा पर तीन लड़कियां स्नान करने गई थीं. इस दौरान ये तीनों लड़कियां नदी में डूब गईं. जिससे इनकी मौत हो गई. जैसे ही घटना की सूचना पावापुरी सहायक पुलिस थाना को मिली. तुरंत ही पुलिस मौके पर पहुंच गई.

पुलिस ने एसडीआरएफ की टीम की मदद से तीनों लड़कियों के शवों को नदी से निकाला. पावापुरी थाना की प्रभारी ने बताया कि मृतकों में घोसरावां निवासी अजय सिंह की पुत्री अंशु कुमारी (17), सोनम कुमारी (15) तथा दीपू सिंह की पुत्री प्रीति कुमारी (15) शामिल हैं. तीनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल भेज दिया गया.

वहीं, नवादा जिले के कौआकोल प्रखंड के सेखोदेवरा गांव में तालाब में डूबकर एक शिक्षक समेत तीन लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि सेखोदेवरा गांव निवासी हरदेव महतो की पुत्री अनुराधा कुमारी और बाल्मीकी साव की पुत्री शिल्पी कुमारी कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर गांव के ही बड़की सूर्य मंदिर तालाब में स्नान को गई थीं. स्नान के दौरान वह गहरे पानी में डूब गईं.

उन्हें बचाने के लिए गांव के निवासी शिक्षक अविनाश कुमार तालाब में उतरे, लेकिन वह भी गहरे पानी में डूब गए. इन तीनों की डूबने से मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अविनाश जमुई के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक थे. इसके बाद स्थानीय लोगों ने तीनों शवों को तालाब से बाहर निकाला.

फीस वृद्धि के खिलाफ बड़ा आंदोलन करेंगे JNU के छात्र, 14 नवंबर को मनाएंगे नेशनल प्रोटेस्ट डे

मोदी सरकार का खौफ ! स्विस बैंक के खातों की जानकारी नहीं दे रहे भारतीय, जानिए किसे मिलेगा पैसा

First published: 12 November 2019, 15:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी