Home » इंडिया » bihar topper scam: science topper rahul kumar arrested
 

बिहार: फर्जी टॉपर घोटाले में सांइस टॉपर राहुल कुमार गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 7:53 IST
(एजेंसी)

बिहार फर्जी टॉपर घोटाले में एसआइटी ने आज साइंस टॉपर राहुल कुमार को वैशाली से गिरफ्तार कर लिया. सूचना के मुताबिक एसआइटी ने राहुल को चांदपुरा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि राहुल कुमार चांदपुरा में अपने किसी रिश्तेदार के घर में छुपकर रह रहा था.

मालूम हो कि इससे पहले बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने विज्ञान वर्ग से इंटर टॉपर सौरभ श्रेष्ठ और राहुल कुमार का रिजल्ट रद्द कर दिया था. राहुल इंटर की विज्ञान श्रेणी में तीसरे टॉपर थे.

गौरतलब है कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बीते दिनों इस विवाद के बाद इंटरव्यू के लिए 14 टॉपरों को बुलाया था. इसमें से 13 इंटरव्यू देने पहुंचे.

इंटरव्यू के बाद 13 में से 11 को पास कर दिया गया है. जबकि 2 परीक्षार्थी सौरभ श्रेष्ठ और राहुल कुमार इस इंटरव्यू में फेल हो गए थे और उनका रिजल्ट रद्द कर दिया गया था. वहीं ऑर्ट्स टॉपर रुबी राय को भी मौका दिया गया था, जिसमें वो भी फेल रही थीं. उसके बाद एसआइटी ने बोर्ड दफ्तर से ही गिरफ्तार कर लिया था.

साइंस टॉपर की सूची में वीआर कॉलेज, कीरतपुर, भगवानपुर, वैशाली के तीन छात्र पहले स्थान पर रहे थे. उनमें सौरभ श्रेष्ठ, तीसरे स्थान पर राहुल कुमार और सातवें स्थान पर शिवानी सिंह रही थीं. विवाद के बाद बिहार बोर्ड की रिजल्ट वेबसाइट पर से सौरभ श्रेष्ठ और राहुल कुमार के साथ ही शालिनी रॉय के अंकपत्र से उनके सभी विषयों के अंक हटा दिये गए थे.

First published: 3 August 2016, 12:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी