Home » इंडिया » Bihar train coach looted by dacoits, Delhi-Bhagalpur express robbery of 25 lakh
 

बिहार में डकैतों ने ट्रेन की 5 बोगियों से लूटे 25 लाख, सालों बाद हुई डकैती की ऐसी घटना

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 January 2019, 11:10 IST

दिल्ली-भागलपुर स्पेशल वीकली ट्रेन के एक पूरे कोच में डकैतों ने लूटपाट की. लूट की ये घटना बिहार में अंजाम दी गई, जहां पर डकैतों ने बीच रस्ते में ट्रेन को रोक कर पूरी पांच बोगियों में लूटपाट की. पुलिस जब तक मौके पर पहुंची तब तक डकैत लूट करके भाग चुके थे. पुलिस के अनुसार ट्रेन में कैश और जेवर मिलाकर कुल 25 लाख की डकैती की गई है.

ट्रेन रोक कर डकैती करने की ये घटना सालों बाद हुई है. बताया जा रहा है कि रात के अंधेरे में डकैत रेल की बोगियों के बीच की खाली जगह जिसे वेस्टिब्यूल कहा जाता है उसमे ही छिप कर बैठे थे. मौके देखकर उन्होंने ट्रेन रोकी और बोगी में घुस कर लूटपाट करने लगे. रेलवे पुलिस ने बताया कि ब्रेक पाइप का प्रेशर खत्म करके ट्रेन को रोका गया था. हालांकि बिहार समेत कई जगहों पर ट्रेन पुलिंग करके गलत तरीके से ट्रेन को रोके जाने की कई घटनाए सामने आती रहती हैं. लेकिन डकैती की ये घटना कई सालों बाद हुई है.

ट्रेन के ऐसी कोच समेत कुल 5 बोगियों में करीब 15 डकैतों ने लूटपाट की. यात्रियों ने बताया कि लुटेरों ने यात्रियों को डरा-धमकाकर, थप्पड़ मारकर जबरदस्ती उनका सामान लूट लिया. हालांकि इस घटना में किसी यात्री के घायल होने की कोई खबर नहीं आयी है. न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक, तकरीबन 25 लाख रुपये की डकैती हुई है. वहीं रेलवे पुलिस का कहना है कि करीब दो- ढाई लाख रुपये की लूट रिपोर्ट हुई है. इसमें गहने और कैश भी शामिल हैं.

नक्सली इलाके में हुई डकैती

बताया जा रहा है कि जिस जगह पर ट्रेन रोककर लूट को अंजाम दिया गया वो नक्सल प्रभावित इलाका है. ऐसा कहा जाता है कि यह नक्सलियों के अलावा अपराधियों का भी गढ़ है. जंगल-पहाड़ वाले इस इलाके में आसानी से अपराधी छुपने और भागने में कामयाब हो गए. रेलवे पुलिस के अनुसार यहां पहले भी पुलिस और नक्सिलयों के बीच मुठभेड़ की वारदात हो चुकी है. पुलिस इस डकैती की जांच में जुटी हुई है.

First published: 10 January 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी