Home » इंडिया » Bihar welder IITian son's Got Rs. 1 Crore Job
 

वेल्डर के बेटे को मिला 1.02 करोड़ का ऑफर

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2016, 17:32 IST

माइक्रोसॉफ्ट ने बिहार के खगड़िया में वेल्डिंग की दुकान चलाने वाले चंद्रकांत सिंह के बेटे को 1.02 करोड़ रुपए के सालाना पैकेज की नौकरी का ऑफर दिया है.

21 साल के वात्सल्‍य सिंह चौहान आईआईटी खड़गपुर में अंतिम साल की पढ़ाई कर रहे हैं. आईआईटी खड़गपुर के डायरेक्‍टर पार्थ प्रतीत चक्रवर्ती ने वात्‍सल्‍य को इस सफलता पर बधाई दी है.

समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए वात्सल्य ने बताया कि उन्हें माइक्रोसॉफ्ट ने 1.02 करोड़ रुपये के पैकेज का ऑफर दिया है. वात्सल्य ने बताया कि वह अक्टूबर से सिलीकॉन वैली की कंपनी माइक्रोसॉफ्ट से जुड़ेंगे. वात्सल्य ने बताया कि आईआईटी एंट्रेंस एग्‍जाम में उन्हें ऑल इंडिया रैंकिंग में 382वां स्थान मिला था.

वात्सल्‍य ने अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपने दो अध्‍यापकों को दिया. वात्‍सल्‍य के मुताबिक इन अध्‍यापकों ने उन्‍हें उस वक्‍त प्रोत्‍साहित किया जब वे निराश होकर घर वापसी के बारे में सोच रहे थे.

वात्सल्य की सफलता से उत्साहित उनके पिता चंद्रकांत सिंह ने कहा कि मेरी 20 साल की तपस्‍या कामयाब रही. आज मेरा सपना पूरा हो गया. चंद्रकांत सिंह ने कहा कि 'मैं चाहता हूं कि मेरा बेटा बाद में भारत के लिए काम करे और अपने देश का नाम रोशन करे'.

बेटे की सफलता से उत्साहित चंद्रकांत सिंह ने बताया कि उन्होंने अपनी एक बेटी को भी मेडिकल एग्‍जाम की तैयारी के लिए कोटा भेजा हुआ है और उसकी भी सफलता को लेकर वो आश्वस्त हैं.

First published: 6 February 2016, 17:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी