Home » इंडिया » Bihar: Woman prisoner at Muzaffarpur's Central Jail has alleged Jailer Rajiv Kumar of sexually harassing her & her daughter
 

शर्मनाक: महिला कैदी ने जेलर पर लगाया यौन-शोषण का आरोप, बोली मेरी बेटी के साथ भी...

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2019, 15:11 IST

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में स्थित सेंट्रल जेल से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जिसने इंसानियत को शर्मसार कर दिया है. जेल की एक महिला कैदी ने जेलर पर संगीन आरोप लगाते हुए कहा है कि महिला कैदियों को जबरन यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर किया जाता है. गौरतलब है कि इसी मुजफ्फरपुर में कुछ दिनों पहले एक शेल्टर होम में नबालिग बच्चियों के यौन शोषण की शर्मनाक घटना हुई थी जिसमें नीतीश कैबिनेट की मंत्री मंजू वर्मा को गिरफ्तार किया गया था फ़िलहाल वो जमानत पर बाहर है. 

बिहार के मुजफ्फरपुर में स्थित शहीद खुदीराम बोस सेंट्रल जेल की एक महिला कैदी ने जेल सुपरिटेंडेंट पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. महिला कैदी के कहा है कि जेल सुपरिटेंडेंट राजीव कुमार सिंह ने उसके साथ और उसकी बेटी के साथ यौन शोषण की कोशिश की थी. महिला कैदी ने ये भी आरोप लगाया है कि इस घिनौने काम में एक पुलिसकर्मी और कुछ अन्य कैदियों ने भी जेलर का साथ दिया था. मामले का पता चलते ही महकमे में हड़कंप मच गया और जिला प्रशासन ने इस मामले की जांच के लिए आनन-फानन में 5 सदस्यीय एक टीम गठित कर दी.

प्रतीकात्मक तस्वीर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर कोई महिला कैदी यौन संबंध बनाने से इनकार कर देती है तो उसके साथ खाना बंद कर देना और मारपीट जैसे जुल्म किए जाते हैं. महिला कैदी ने ये भी बताया है कि अगर कोई महिला कैदी मजबूरी में संबंध बनाने पर राजी हो जाती है तो उसे मोबाइल फोन पर बात करने सहित अन्य सुविधाएं भी मुहैया कराई जाती है. इन कामों में कुछ महिला सिपाही भी आरोपियों का पूरा साथ देती है.

पीड़िता ने ये भी आरोप लगाया कि कुछ समय पहले एक महिला सिपाही ने जेल के अधिकारियों के साथ यौन संबंध बनाने के लिए काफी दबाव डाला था और जब उसने मना कर दिया तो बेहोश होने तक उसकी पिटाई की गई. पीड़ित महिला ने तंग आकर पीएम मोदी, सीएम नीतिश कुमार और महिला आयोग को पत्र लिखा है. ख़बरों की मानें तो पीएमओ ने मामले पर संज्ञान लेते हुए इसके जांच के आदेश दे दिए हैं.

First published: 14 April 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी