Home » इंडिया » Rajasthan: 2 suspects trying to seek information about army and BSF arrested in Khajuwala area of Bikaner
 

बीकानेर: 25 लाख का लालच देकर सेना की जासूसी करने वाले 2 संदिग्ध गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 October 2016, 11:27 IST
(पत्रिका)

राजस्थान के सीमावर्ती जिले बीकानेर में एक बड़ी साजिश बेनकाब होने की खबर है. यहां के खाजूवाला इलाके में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और सेना के बारे में जानकारी जुटाते हुए दो संदिग्ध पकड़े गए हैं.

बताया जा रहा है कि बीएसएफ और राजस्थान पुलिस ने साझा तलाशी अभियान चलाते हुए दोनों संदिग्धों को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है. पकड़े गए दोनों संदिग्धों पर सामरिक महत्व के ठिकानों की जानकारी जुटाकर राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में दुरुपयोग करने की आशंका है. 

मोटरसाइकिल से आए संदिग्ध

तफ्तीश में पता चला है कि गिरफ्तार हुए दोनों शख्स पहले मोटरसाइकिल पर आए. खाजूवाला इलाके में शुक्रवार रात इन लोगों ने एक ग्रामीण से सेना के ठिकानों के बारे में पूछा.

दोनों ने ग्रामीण को 25 लाख रुपये का लालच भी दिया. इस दौरान यह धमकी भी दी गई कि इस बारे में किसी को बताया तो उसे जान से मार देंगे.

जिसके बाद ग्रामीण ने शुक्रवार रात में ही खाजूवाला में तैनात बीएसएफ की बटालियन को इसकी जानकारी दी. पुलिस और बीएसएफ  ने दोनों संदिग्धों की तलाश शुरू की और आखिरकार उन्हें दबोच लिया.

बताया जा रहा है कि दोनों खाजूवाला क्षेत्र के ही गांव 25 बीडी के रहने वाले हैं. पूछताछ के दौरान उन्होंने ग्रामीण से मजाक करने की बात कही है. खाजूवाला थाना इलाके में सेना और बीएसएफ की खुफिया इकाई के अधिकारी दोनों से पूछताछ में जुटे हैं.

First published: 15 October 2016, 11:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी