Home » इंडिया » Bikaner strict orders to leave Pakistani nation within 48 hours
 

48 घंटे के अंदर पाकिस्तानी नागरिकों को बीकानेर छोड़ने के सख्त आदेश, पूरे जिले में धारा 144 लागू

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 February 2019, 10:02 IST

पुलवामा आतंकी हमले ने पूरे देश को गुस्से से भर दिया है. आज इस हमले को हुए पांच दिन हो चुके हैं, लेकिन फिर भी देश की जनता में गुस्से का आग शांत नहीं हुआ. इस हमले के बाद लोगों के अंदर भरे गुस्से को देखते हुए राजस्थान के बीकानेर जिला कलेक्टर कुमारपाल गौतम ने बीकानेर जिले में रहने वाले सभी पाकिस्तानी नागरिकों को 48 घंटे के भीतर जिला छोड़कर बाहर जाने को कहा है.

इसी के साथ पूरे बीकानेर जिले में मजिस्ट्रेट ने धारा 144 लागू कर दिया है, जिसके आदेश के अनुसार जिले की राजस्व सीमा में यदि कोई पाक नागरिक मौजूद है तो उसे स्वयं ही जिले से बाहर जाना होगा. इसके बाद उन पर सख्त कार्रवाई कर उन्हें जिले से बाहर खदेड़ा जाएगा.

मालूम हो कि सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुए मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड पाकिस्तानी आतंकी कामरान समेत आतंकी संगठन जैश के तीन आतंकियों को मार गिराया. वहीं, इस मुठभेड़ के दौरान एक मेजर समेत 4 जवान और एक पुलिसकर्मी शहीद हो गए. इसके अलावा क्रॉस फायरिंग में एक पत्थरबाज भी मारा गया. 17 घंटे से अधिक चली मुठभेड़ में ब्रिगेडियर, लेफ्टिनेंट कर्नल, डीआईजी पुलिस समेत सुरक्षा बलों के 9 लोग घायल हुए हैं. घटनास्थल से हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है.

कर्नाटक : CM कुमारस्वामी ने सालाना 1 करोड़ नौकरियां देने के वादे को पूरा करने के लिए उठाया ये कदम

इससे पहले गुरुवार (14 फरवरी) को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. वहीं, कई जवान घायल हो गए है, जिनका अभी भी इलाज जारी है.

First published: 19 February 2019, 8:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी