Home » इंडिया » Bikram Majithia defamation case: Amritsar court grants bail to Kejriwal and Sanjay Singh, next hearing on Oct 15
 

बिक्रम मजीठिया मानहानि केस: अमृतसर कोर्ट से केजरीवाल को मिली अग्रिम जमानत, 15 अक्टूबर को अगली सुनवाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:48 IST
(पीटीआई)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अृमतसर कोर्ट ने शुक्रवार को बिक्रम मजीठिया द्वारा किए गए मानहानि के केस में अग्रि‍म जमानत दे दी है. इस केस की अगली सुनवाई 15 अक्टूबर को होगी.

केजरीवाल के वकील एचएस फुल्का ने बताया, "कोर्ट ने 40-40  हजार रुपये के बॉन्ड पर केजरीवाल और संजय सिंह को जमानत दी है."

पंजाब के कैबिनेट मंत्री बिक्रम मजीठिया ने अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह और आशीष खेतान पर मानहानि का केस किया था.

शुक्रवार सुबह अमृतसर पहुंचने पर केजरीवाल ने सबसे पहले श्री दरबार साहिब में माथा टेका और कोर्ट के बाहर ट्रक पर खड़े होकर लोगों को संबोधित किया.

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के चौराहों पर मौत बिक रही है, स्कूलों में नशा बिक रहा है, गलियों में नशे की दुकान सजी हैं, जिसका दोषी मजीठिया है. केजरीवाल ने कहा कि मजीठिया में हिम्मत है तो 6 महीने में मुझे गिरफ्तार कर ले, नहीं तो 6 महीने बाद मैं मजीठिया को गिरफ्तार कर लूंगा.

इससे पहले 18 जुलाई को अमृतसर की एक निचली अदालत ने मानहानि के एक मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) के कुछ अन्य नेताओं के नाम समन जारी किया था.

पंजाब के राजस्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया की याचिका पर अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने केजरीवाल के अलावा आप नेता संजय सिंह और आशीष खेतान को समन जारी कर 29 जुलाई को पेश होने के लिए कहा था.

गौरतलब है केजरीवाल ने विक्रम मजीठिया को नशे का तस्कर बताया था, जिसके विरोध में विक्रम मजीठिया ने उन पर मानहानि का केस किया था.

First published: 29 July 2016, 1:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी