Home » इंडिया » billionaires books private jets and bunkers for coronavirus
 

कोरोना वायरस के डर से थरथर कांपे दुनियाभर के रईस, बुक किए स्पेशल जेट और बंकर

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 March 2020, 15:11 IST

कोरोना वायरस को अब तक दुनिया भर के देशों में अपना पैर पसार चुकी है. इस बिमारी से लड़ने के लिए हर एक देश अपनी तरफ से पूरी कोशिश करने में लगे हुए हैं.जिससे इस बिमारी को फैलने से रोका जा सकें.इस बीमारी से बचने के लिए अमेरिका, यूके और यूरोपीय देशों के रईसो ने इससे बचने के लिए एक अनोखा तरीका खोज निकाला है. कई देशों के अरबपति अपने प्राइवेट जेट, बंकर या अंडरग्राउंड शेल्टर होम बुक करवा रहे हैं. जिससे कि वो इस महामारी से बच सकें.

खबरों के मुताबिक इन अरबपतियों ने जेट में पर्सनल डॉक्टर और नर्स रखने की भी तैयारी की है. ताकि वो अपने परिवार के इस वायरस से संक्रमित होते हैं तो वो उसका इलाज करा सकें.जिसके लिए वो दुनिया के बेहतरीन डॉक्टर्स ने संपर्क कर चुके हैं. वहीं एक सदस्य ने अपने पूरे घर को मिलिट्री बंकर में तब्दील कर दिया है,ताकि वहां कोई भी व्यक्ति तब तक नहीं जा सकें, जब तक कि वो अपनी पूरी जानकारी साझा न करें.

प्राइवेट जेट बुकिंग सर्विस प्राइवेटफ्लाई के चीफ एग्जीक्यूटिव एडम ट्विडेल ने बताया कि कोरोना से प्रभावित देशों से अरबपतियों की सबसे ज्यादा डिमांड आ रही है. वो इमरजेंसी जैसी स्थिति से निपटने के लिए घर से सुरक्षित जगह जाने के लिए जेट बुक करना चाहते हैं. उन्होंने बताया कि इटली में लॉकडाउन के बाद डिमांड काफी ज्यादा बढ़ी है.

इस वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलके भारत में पहले सिनेमाघरों और भीड़ वाले जगहों पर बंद रखने के साथ सबसे बड़ा फैसला एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की तरफ से किया गया है. दरअसल टीवी और वेब की शूटिंग के दौरान एक साथ सैकड़ों लोग मौजूद होते हैं. इससे सावधानियां लेने के बाद भी कोरोना का खतरा लगातार बना रहेगा. इसी को ध्यान में रखते हुए सभी तरह के फिल्मों , टीवी और वेब शो की शूटिंग 19 मार्च से पूरी तरह से बंद कर दी जाएगी.

भारत में गर्मियों में ख़त्म हो जायेगा कोरोना वायरस'- ऐसा दावा करने पर डॉक्टर को नोटिस जारी

भारत में कोरोना वायरस से मरने वाले पहले मरीज का डॉक्टर भी पाया गया पॉजिटिव

First published: 17 March 2020, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी