Home » इंडिया » Biplab Kumar Deb, tripura CM stated After pursuing mechanical engineering one should not go for civil services.
 

बिप्लब देब ने दी अनोखी सलाह- सिविल सेवा में नहीं आएं मैकेनिकल इंजीनियर

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2018, 10:54 IST

त्रिपुरा के नए सीएम अपने अजीबोगरीब बयानों को लेकर चर्चा में हैं. हाल ही में मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने पूर्व मिस व‌र्ल्ड डायना हेडन के खिलाफ टिप्पणी की थी. जिससे काफी विवाद पैदा हो गया था.  इसके बाद अब फिर से बिप्लब देव ने नया विवादित बयान दिया है. बिप्लब देब ने कहा,''सिविल सेवा के लिए मैकेनिकल इंजीनियरों की तुलना में सिविल इंजीनियर कहीं ज्यादा उपयुक्त हैं.''

प्रजना भवन में एक दिन पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने कहा था, 'मैकेनिकल इंजीनियरिंग पृष्ठभूमि वाले सिविल सेवा का चुनाव नहीं करें. समाज को तैयार करना है. सिविल इंजीनियरों के पास इसका ज्ञान है. प्रशासन में शामिल लोगों को समाज को तैयार करना होता है.'

देव ने कहा था कि पूर्व में कला स्नातक सिविल सेवा परीक्षा में शामिल होते थे. और अब मेडिकल और इंजीनियरिंग स्नातक सिविल सेवा में भी आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि सिविल सेवा अधिकारी को आल राउंडर होना चाहिए क्योंकि सभी क्षेत्रों का ज्ञान रखने वाले लोगों की सबसे ज्यादा मांग है.

गौरतलब है कि गुरुवार को उन्होंने डायना हेडन को 1997 में मिस व‌र्ल्ड का ताज पहनाए जाने पर सवाल खड़ा कर दिया था. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता को ही झूठ कहा था. इस महीने से पहले मुख्यमंत्री ने दावा किया था कि इंटरनेट और उपग्रह संचार महाभारत के समय भी मौजूद था. उनके इन बयानों की काफी आलोचना भी हुई थी.

First published: 29 April 2018, 8:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी