Home » इंडिया » Bismillah Khan’s stolen shehnais recovered, grandson, 2 others arrested
 

पोते ने चुरार्इ थी बिस्मिल्लाह खान की शहनार्इ, यूपी एसटीएफ ने किया खुलासा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 January 2017, 19:05 IST
(File Photo)

यूपी एसटीएफ की वाराणसी यूनिट ने उस्ताद बिस्मिल्लाह खान की चोरी हुर्इ चार शहनाईयों को मंगलवार को बरामद कर लिया गया है. हैरान करने वाली बात यह है कि एसटीएफ ने इस मामले में बिस्मिल्लाह खान के पोते नारे हसन उर्फ शादाब को आैर दो ज्वैलर्स शंकर लाल सेठ और सुजीत सेठ के साथ गिरफ्तार किया है. इनके पास से शहनाई के अलावा एक किलो चांदी भी बरामद की गई है. 

आपको बता दें कि पिछले साल दिसंबर में भारत रत्‍न से सम्‍मानित स्‍व. उस्‍ताद बिस्‍मिल्‍लाह खां के वाराणसी स्थित घर में चोरी हुई थी. यही नहीं चोरों ने खां साहब को मिले कई अवॉर्ड भी चुरा लिए थे. इस चोरी की रिपार्ट पिछले साल पांच दिसंबर को चौक थाने में दर्ज कराई गई थी. मामले में यूपी एसटीएफ भी छानबीन कर रही थी.

एसटीएफ के एसएसपी अमित ने बताया कि वाराणसी यूनिट ने उस्ताद के पोते सहित दो ज्वैलर्स को मामले में गिरफ्तार किया है. उनके पास से करीब एक किलो की चांदी भी बरामद की गई है. उन्होंने बताया कि बरामद चार शहनाइयों में से तीन चांदी की शहनाई उस्ताद बिस्मिल्लाह खान को तत्कालीन प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव, कपिल सिब्बल और लालू प्रसाद यादव ने उपहार में दी थीं. वहीं एक शहनाई उनकी खुद की थी, जिसमें लकडी और चांदी का काम किया गया है.

First published: 10 January 2017, 19:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी