Home » इंडिया » BJP 1st list Lok Sabha polls: PM Narendra Modi to contest from Varanasi, Amit Shah from Gandhinagar
 

लोकसभा चुनाव 2019: बीजेपी ने जारी की 184 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, इन दिग्गजों के कट गए नाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2019, 20:25 IST
BJP 1st list Lok Sabha polls

लोकसभा 2019 चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने 182 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है और इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से ही चुनाव लड़ेंगे. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर, गृहमंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से भाजपा के उम्मीदवार होंगे. स्मृति ईरानी फिर से राहुल गांधी को अमेठी सीट पर टक्कर देंगी, गाजियाबाद से जनरल वीके सिंह, मथुरा से हेमा मालिनी, गौतमबुद्ध नगर से महेश शर्मा, नागपुर से नितिन गडकरी चुनाव लड़ेंगे.

इस बार बीजेपी से लाल कृष्ण आडवाणी का पत्ता कट चुका है और उनकी जगह बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी की सेंट्रल इलेक्शन कमिटी की कई बैठकों के बाद आज होली के दिन केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये आधिकारिक घोषणा कर दी है. इन सभी बैठकों में पीएम मोदी भी शामिल हुए. 


BJP के लिए खूनी होली, विधायक को खनन माफियाओं ने मारी गोली

इससे पहले चुनाव आयोग की तरफ से लोकसभा चुनाव 2019 की तारीखों का भी ऐलान कर दिया गया है. देश में चुनाव सात चरणों में होगा जो कि 11 अप्रैल से शुरू होकर 19 मई को मतदान करने का आखिरी दिन होगा. तो वहीं 23 मई को चुनाव के नतीजों की घोषणा की जाएगी. चुनाव आयोग की तरफ से जारी की गई चुनावी तारीखों के बाद से देश में आचार संहिता लागू कर दी गई है.

First published: 21 March 2019, 20:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी