Home » इंडिया » BJP 2 leaders join Kejriwal lead AAP, before election 2019
 

भाजपा ने 2 नेताओं ने छोड़ी पार्टी, केजरीवाल की आप में हुए शामिल

न्यूज एजेंसी | Updated on: 29 January 2019, 9:13 IST

दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो नेता धरमवीर अवाना और राजू निर्मल ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) की सदस्यता ग्रहण की. इस दौैरान राज्यसभा सांसद एन.डी. गुप्ता, आप दक्षिणी-दिल्ली लोकसभा प्रभारी राघव चड्ढा और बदरपुर विधायक एन.डी. शर्मा भी मौजूद थे. चड्ढा ने मीडिया से कहा, "मैं दो वरिष्ठ नेताओं का आप में स्वागत करता हूं जो आप की दिल्ली इकाई, विशेषकर दक्षिण-दिल्ली लोकसभा इकाई को मजबूती देंगे."

अवाना का परिचय देते हुए चड्ढा ने कहा, "मीठापुर वार्ड से भाजपा के पूर्व पार्षद अवाना एक साल तक एसडीएमसी स्थाई समिति के उपाध्यक्ष के तौर पर काम कर चुके हैं और चार साल से सक्रिय सदस्य हैं." उन्होंने कहा, "वे पार्षद आचार संहिता समिति के सदस्य भी रह चुके हैं और बिजवसन विधानसभा में भाजपा के विस्तारक के तौर पर भी काम कर चुके हैं. वे भाजपा के सक्रिय सदस्य रह चुके हैं और 2012-17 तक बदरपुर से पार्षद रह चुके हैं."

 

चड्ढा ने कहा कि निर्मल ने 2017 एमसीडी चुनावों में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था. उन्होंने दूसरे स्थान पर रहते हुए 7,000 वोट हासिल किए थे. वे दक्षिण-दिल्ली में वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ सक्रिय रहे हैं. चड्ढा ने कहा कि चुनाव के दौरान भाजपा से उम्मीदवार रह चुके वरिष्ठ भाजपा नेता आप की विचारधारा और काम से प्रभावित हो गए हैं और उन्होंने पार्टी में शामिल होने की इच्छा जताई है.अवाना ने कहा कि आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल के काम से प्रभावित होकर उन्होंने आप में शामिल होने का निर्णय लिया.

First published: 29 January 2019, 9:13 IST
 
अगली कहानी