Home » इंडिया » MA Naqvi questions Rahul Gandhi's Kisan Yatra starting from Deoria in UP
 

'खटिया खड़ी करने के बाद कितना भी खटिया पे बैठ जाएं कुछ नहीं होने वाला'

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(ट्विटर)

भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की किसान यात्रा पर हमला बोला है. राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के देवरिया से आज 25 दिन की किसान यात्रा शुरू कर चुके हैं.

2500 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए किसान यात्रा का समापन दिल्ली में होगा. इस दौरान राहुल गांधी खाट सभा के जरिए किसानों से संवाद करने जा रहे हैं. जहां-जहां राहुल की सभा होनी है, वहां खाट पंचायत के लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं.

इस बीच भाजपा ने राहुल गांधी की इस खाट पंचायत पर निशाना साधा है. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, "कांग्रेस की खटिया खड़ी करने के बाद राहुल जी कितना भी खटिया पे बैठ जाएं कुछ नहीं होने वाला."

क्या है राहुल गांधी की खाट सभा?

नौ अक्तूबर तक चलने वाली देवरिया से दिल्ली तक की इस यात्रा में राहुल गांधी करीब पचीस हजार किसानों से सीधे मुलाकात करेंगे. राहुल इस यात्रा के दौरान न सिर्फ किसानों के साथ चर्चा करेंगे, बल्कि उनकी सबसे बड़ी चिंता यानी कर्ज की समस्या पर भी मरहम लगाने की कोशिश करेंगे.

राहुल ने कहा है कि देवरिया से दिल्ली तक 2500 किलोमीटर की दूरी तय करने वाली इस यात्रा का लक्ष्य सरकारी संसाधनों में गरीबों, किसानों और मजदूरों के हक को सुरक्षित करना है. राहुल ने तीन सितंबर को इसको लेकर एक ट्वीट भी किया था.

ट्विटर

चाय पर चर्चा Vs खाट पर चर्चा!

कांग्रेस की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार राहुल की किसान यात्रा देवरिया जिले के पंचलारी कृतपुरा गांव से शुरू होगी और हर-घर तक पहुंच कर किसानों के मांग पत्र इकट्ठे करेगी.

यात्रा के दौरान किसानों से सीधा संवाद कायम करने के लिए खाट पंचायतों का आयोजन किया जा रहा है. यह कार्यक्रम बहुत कुछ वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के ‘चाय पर चर्चा’ कार्यक्रम की तर्ज जैसा है.

कांग्रेस उपाध्यक्ष अपनी इस यात्रा के दौरान कई इलाकों में रोड शो भी करेंगे. यह किसान यात्रा पहले दो दिन के दौरान देवरिया के अलावा कुशीनगर, गोरखपुर, संतकबीर नगर और बस्ती के इलाकों से गुजरेगी. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ट्विटर पर किसान यात्रा के पहले दिन के कार्यक्रम की जानकारी दी है.

तय कार्यक्रम के मुताबिक पहले दिन राहुल गांधी देवरिया और कुशीनगर होते हुए रात में साढ़े नौ बजे गोरखपुर पहुंचेंगे. यहां सर्किट हाउस में उनका रात्रि विश्राम का कार्यक्रम है.

ट्विटर
First published: 6 September 2016, 12:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी