Home » इंडिया » BJP calles Bengal Bandh over islampur incident, Bus driver wear helmet to save from voilence
 

BJP के बंगाल बंद में हिंसा, बसों में लगाई आग, तोड़फोड़ से बचने को हेलमेट पहन बस चला रहे ड्राइवर

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2018, 10:42 IST

पश्चिम बंगाल में आज भारतीय जनता पार्टी ने 12 घंटे के बंगाल बंद का आह्वान किया है. भारतीय जनता पार्टी ने ये बंद इस्‍लापुर घटना के विरोध में बुलाया है. गौरतलब है कि बीते हफ्ते इस्‍लापुर में पुलिस के झड़प के दौरान 2 छात्रों की मौत हो गई थी. ये घटना राज्य के उत्तरी दिनाजपुर जिले में हुई थी. इसी घटना का विरोध करने के लिए आज बीजेपी ने 12 घंटे के बंद का ऐलान किया है.

इस बंद के दौरान कई प्रदर्शनकारियों ने अराजकता फैलाई. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जगह जगह तोड़फोड़ की. कई जगह बसों को तोड़ दिया गया. इस तरह की हिंसक घटनाओं को देखते हुए अपने बचाव में बस चालकों ने हेलमेट पहन कर बस चलाने का निर्णय किया. हिंसा के चलते सभी सरकारी बसों के ड्राइवर आज हेलमेट पहन क्र बस चला रहे हैं.

 

इस मामले को देखते हुए राज्य की तृणमूल कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार ने कानून के उल्लंघन पर सख्त कार्यवाई करने की चेतावनी दी है. सरकार ने कहा है की अराजकता फैलाने वालों से सरकार सख्ती से पेश आएगी. सरकार ने इस बंद के मदेनजर अतिरिक्त सुरक्षा बालों का इंतजाम किया है.

SC में आज फैसलों का दिन, आधार और प्रमोशन समेत कई बड़े मुद्दों पर आएगा निर्णय

इस मामले में राज्‍य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि बीजेपी द्वारा बुलाये गए इस बंद के बाद भी बुधवार को सरकारी बसें चलेंगी. सरकारी दफ्तर, स्‍कूल एवं कॉलेज भी खुले रहेंगे. उन्‍होंने व्याव्यापारियों और निजी स्कूल कॉलेजों से भी सामान्य रूप से अपने कार्य करने की अपील की. उन्होंने चेतावनी दी कि राज्य में किसी भी तरह की अराजकता फैलाएं वालों के खिलाफ क़ानून सख्ती से पेश आएगा.

First published: 26 September 2018, 8:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी