Home » इंडिया » bjp demand to dissolved to delhi women commission and sack to swati maliwal
 

बीजेपी ने दिल्ली महिला आयोग को भंग करके स्वाति मालीवाल को हटाने की मांग की

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2016, 13:31 IST
(एजेंसी)

दिल्ली प्रदेश बीजेपी ने उपराज्यपाल नजीब जंग से केजरीवाल सरकार की ओर से नियुक्त दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को हटाने और आयोग को भंग करने की मांग की है.

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय के नेतृत्व में दिल्ली बीजेपी के पदाधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने उपराज्यपाल नजीब जंग को एक ज्ञापन सौंपकर दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) को भंग करने और मालीवाल को इसके प्रमुख के पद से हटाने की मांग की.

उपराज्यपाल से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में बीजेपी के सांसद रमेश बिधूड़ी, पार्टी एमएलए ओ पी शर्मा, जगदीश प्रधान, आशीष सूद और रेखा गुप्ता समेत अन्य वरिष्ठ नेता भी शामिल थे.

गौरतलब है कि दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने मामला दर्ज किया है.

मालावील पर भर्ती फर्जीवाड़े का आरोप

85 लोगों को फर्जी तरह से आयोग में भर्ती करने के आरोप में एसीबी ने उनपर प्रीवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज करवाया है.

एसीबी प्रमुख मुकेश मीणा के मुताबिक मालीवाल के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट 13, 409 आईपीसी 120बी के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

सोमवार को एसीबी के अधिकारियों द्वारा गैर-कानूनी भर्ती के आरोपों को लेकर मालीवाल से पूछताछ भी की गई थी.

जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह एसीबी के पांच अधिकारी दिल्ली महिला आयोग के दफ्तर पहुंचे और उन्होंने स्वाति मालीवाल से पूछताछ के अलावा एक सूची सौंपी. मालीवाल को 27 सवालों की एक सूची सौंपते हुए इनके जवाब एक सप्ताह में देने के लिए कहा गया.

First published: 21 September 2016, 13:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी