Home » इंडिया » BJP does not entertain gunda or criminal: Amit Shah
 

अमित शाह: हमारी पार्टी में कोई गुंडा नहीं है

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 November 2016, 18:21 IST

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले से 'परिवर्तन रैली' को हरी झंडी दिखाकर यूपी विधानसभा चुनाव प्रचार का आगाज़ कर दिया है. उन्होंने यहां रैली को संबोधित करते हुए कहा कि परिवर्तन यात्रा सूबे के सभी विधानसभा क्षेत्रों से होते हुए 24 दिसंबर को आंबेडकर नगर में समाप्त हो जाएगी. परिवर्तन यात्रा के समापन के साथ ही उत्तर प्रदेश में दो तिहाई बहुमत के साथ भाजपा सरकार बनाने की नींव डालने का काम भी ख़त्म हो जाएगा. 

1- देश का नंबर एक प्रदेश

अमित शाह ने उत्तर प्रदेश चुनाव को महत्वपूर्ण बताया है. उन्होंने कहा, 'उत्तर प्रदेश में चाचा भतीजे को गाली दे रहा है, भतीजा चाचा को गाली दे रहा है और बुआ जी (मायावती) दोनों को गाली दे रही हैं. ये लोग उत्तर प्रदेश का विकास नहीं कर सकते. यूपी का विकास करना है तो बीजेपी की पूर्ण बहुमत से सरकार लानी पड़ेगी. अमित शाह ने कहा कि अगर भाजपा का मुख्यमंत्री बनता है तो पांच साल में यूपी को देश का नंबर एक प्रदेश बना देंगे. 

2- माया राज में घोटाला और दलित उत्पीड़न सबसे ज़्यादा

अमित शाह ने ढंग से पहला हमला समाजवादी पार्टी की बजाय बहुजन समाज पार्टी पर बोला. उन्होंने कहा, 'बहनजी कह रही हैं कि बसपा आएगी तो कानून व्यवस्था ठीक हो जाएगी. मगर बहन जी 2008 से 2011 तक जब आपके पास सत्था थी तो दलित उत्पीड़न सबसे ज़्यादा हुए. हत्याएं सबसे ज़्यादा हुईं आपके शासन में हुईं. राष्ट्रीय अपराध दर से बीस फीसदी ज़्यादा गुनाह मायावती जी के आपके शासन में हुआ'. 

उन्होंने मायावती सरकार में हुए कथित घोटाले एक के बाद एक गिनाते हुए कहा, 'मायावती के शासनकाल में हज़ारों लाखों करोड़ के घपले हुए. सबसे बड़ा स्मारक घोटाला हुआ. यूपी में बहन जी दोबारा आती हैं तो राज्य का भला नहीं होगा. बस दो सौ-तीन सौ प्रतिमाएं ज़रूर लग जाएंगी'.

3- गुंडे जेल में थे या ज़मीन के अंदर

अमित शाह ने 1991 और 1998 में कल्याण सिंह की अगुवाई में बनी भाजपा सरकार के दौरान कानून व्यवस्था की याद दिलाई. उन्होंने कहा, 'जब हमारी सरकार थी तो सारे गुंडे जेल के अंदर थे या फिर ज़मीन के अंदर थे'.

4- ज़मीन कब्ज़ा करते हैं सपा के गुंडे

समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए अमित शाह बोले कि उत्तर प्रदेश में ग़रीब की ज़मीन पर सपा के गुंडे कब्ज़ा करते हैं. उन्होंने कहा, 'मथुरा कांड ने उत्तर प्रदेश का नाम पूरे देश में खराब किया है. मथुरा के हृदय के अंदर दो साल तक इतनी बड़ी ज़मीन का कब्ज़ा करने वाले कौन हैं. सपा शासन में 161 फीसदी गुनाह की वृद्धि हुई. 

5- पलायन नहीं होगा किसी भी गांव से

शामली के कैराना कस्बे में कथित पलायन की हवा निकलने के बाद भाजपा अध्यक्ष इसे नहीं भूल रहे हैं. उन्होंने कहा, 'यहां के मूलनिवासी आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश छोड़कर पलायन करने को मजबूर हुए हैं. इसके लिए समाजवादी पार्टी ज़िम्मेदार है. मगर भाजपा की सरकार बनी तो मैं पश्चिमी यूपी के सभी भाई बहनों को गारंटी देता हूं कि एक भी व्यक्ति को अपना गांव छोड़कर नहीं जाना पड़ेगा. गांव अगर छोड़ेंगे तो गांव छुड़वाने वाले छोड़ेंगे'. 

6- माफ़ियाओं के बहाने मुस्लिम नेताओं पर निशाना

अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में आपराधिक छवि वाले मुस्लिम नेताओं के नाम ख़ासतौर पर लिए. ऐसे नेताओं के नाम में उन्होंने समाजवादी पार्टी के आज़म ख़ान और बहुजन समाज पार्टी के नसीमुद्दीन सिद्दीक़ी को भी घसीट लिया. उन्होंने कहा, 'अखिलेश कहते थे कि जब तक मैं मुख्यमंत्री हूं, तब तक ये अफज़ाल अंसारी, मुख्तार अंसारी समाजवादी पार्टी में नहीं आएंगे. मगर अब यूपी की जनता अखिलेश से पूछना चाहती है कि आज अफज़ाल, मुख़्तार पार्टी में हैं तो आप क्यों मुख्यमंत्री बने हुए हैं. और अफज़ाल, मुख़्तार का क्या होगा, अतीक अहमद का क्या करोगे, आज़म ख़ान का क्या करोगे. पूरी की पूरी समाजवादी पार्टी अतीक, आज़म, अफज़ाल, मुख़्तार से भरी पड़ी है'.

7- भाजपा में गुंडों का स्थान नहीं

मायावती पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि 'बसपा ऐसे लोगों से मुक्ति का दावा करती है. मगर सपा में अतीक, आज़म, अफज़ाल, मुख़्तार हैं तो बसपा में नसीमुद्दीन हैं. जाओगे तो कहां जाओगे. एक बाजू खाई है एक बाजू कुआं है. मगर हमारे यहां कोई नहीं है. हमारे यहां कोई गुंडा नहीं है. हमारे यहां गुंडों को कोई स्थान नहीं है. गुंडामुक्त उत्तर प्रदेश भाजपा बना सकती है'.

उन्होंने उत्तर प्रदेश के लिए मोदी सरकार की तरफ़ से कराए गए विकास कार्यों का ब्यौरा देते हुए कहा, 'मोदी चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे समृद्ध राज्य बने और यूपी के अंदर कानून व्यवस्था का राज हो'.  

8- तीन तलाक़ का मुद्दा उठाया

अमित शाह ने कहा कि सपा-बसपा ने मुसलमान औरतों का मज़ाक बना रखा है. उन्होंने कहा, 'तीन तलाक़ के मुद्दे पर भाजपा ने जो स्टैंड लिया है, उसपर सपा-बसपा की जैसे नानी मर गई हो. मैं पूछना चाहता हूं कि मुस्लिम महिलाओं के अधिकार की रक्षा होनी चाहिए या नहीं होना चाहिए. ट्रिपल तलाक जैसी व्यवस्था जानी चाहिए या नहीं जानी चाहिए. क्या मज़ाक बनाकर रखा है'. उन्हों इन दलों पर वोट बैंक की राजनीति का आरोप लगाते हुए कि कहा कि 'ये मुस्लिम महिलाओं के अधिकार के साथ छेड़खानी कर रहे हैं'. 

9- कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमला

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस को देश की सुरक्षा का भी भान नहीं है. सर्जिकल स्ट्राइक भाजपा ने की तो राहुल गांधी इसे खून की दलाली कहते हैं. उन्होंने राहुल गांधी से सवालिया लहज़े में कहा, 'जब आपकी सरकार थी तो आए दिन सरहद पर गोलीबारी होती थी तो कुछ नहीं करते थे. यह आपकी सरकार नहीं है. यह नरेंद्र मोदी की सरकार है. अब कोई हिम्मत करता है तो हम ईंट का जवाब पत्थर से देने वाले हैं और गोली का जवाब गोले से मिलने वाला है'. 

10- भाजपा के लिए मौसम अच्छा

परिवर्तन रैली को हरी झंडी दिखाने में अमित शाह तयशुदा समय से काफ़ी देर में पहुंचे. अपने भाषण के अंत में उन्होंने कहा, 'मैं बहुत देर से आया क्योंकि मौसम बिगड़ गया था. मगर चिंता मत करिए, मौसम हवाई जहाज़ के लिए बिगड़ा था, भाजपा के लिए मौसम बहुत अच्छा है'.  

अमित शाह ने यह भी दावा किया कि मैं यूपी की नब्ज़ को जानता हूं. एक मौका भाजपा और नरेंद्र मोदी को दीजिए. हम यूपी को भारत का एक नंबर का प्रदेश बनाकर छोड़ेंगे'. 

First published: 5 November 2016, 18:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी