Home » इंडिया » bjp: during national anthem farooq abdullah talking to separatists
 

राष्ट्रगान के अपमान के आरोप पर फारूक अब्दुल्ला ने मांगी माफी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2016, 14:36 IST
(एएनआई)

कोलकाता में शुक्रवार को ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राष्ट्रगान के समय फोन से बात करने के बाद विवादों में घिरे नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने माफी मांग ली है.

शनिवार को बीजेपी ने अब्दुल्‍ला पर हमला करते हुए पूछा था कि क्‍या राष्ट्रगान के समय वह अलगाववादियों से बात कर रहे थे. बीजेपी नेता शायना एनसी ने ट्वीट करते हुए पूछा, "जाहिर है वह राष्‍ट्रीय गान पर ध्‍यान देने की बजाय फोन पर बात करने में व्यस्त थे. मैं पूछती हूं कि क्‍या वह अलगाववादियों से बात कर यह जानने की कोशिश कर रहे थे कि उनका राष्‍ट्रीय गान आखिर है क्‍या."

शायना ने कहा कि अगर आप जन गण मन का निरादर कर सकते हैं, तो यह हमारे महान देश का अपमान है.

राष्ट्रगान के मसले पर बढ़ते विवाद और हो रही आलोचना पर पूर्व केंद्रीय मंत्री फारूक अब्दुल्ला ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, "मैं राष्ट्रगान के वक्त खड़ा था. लेकिन अगर उनके व्यवहार से किसी को ठेस पहुंची है तो वह माफी मांगते हैं."  

वहीं दूसरी तरफ पिता को विवादों में घिरा देख जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला भी बचाव में ट्विटर पर कूद पड़े थे. उमर ने ट्वीट किया, "जिस दिन कश्मीर में एनकाउंटर हो रहा हो और इसी तरह की और बातों की जानकारी के लिए मेरे पिता फोन पर बात कर रहे हैं और मीडिया इसे ब्रेकिंग न्यूज बना रहा है. यह तो अजीब है."

शायना के अलावा बीजेपी नेता रविंदर रैना ने कहा, "राष्‍ट्रगान का सम्‍मान हर भारतीय का कर्तव्‍य है. फारूक अब्दुल्‍ला देश के वरिष्ठ नेता हैं, हमें उनसे इस तरह की उम्‍मीद नहीं थी. अब्दुल्ला को इस मामले में अपनी सफाई देनी चाहिए और उन्हें देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए."

First published: 28 May 2016, 14:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी